दो पक्षों में मारपीट, तीन कांवरिया समेत छह घायल

प्रतापगढ़ के फतनपुर थाना क्षेत्र के सिलौधी में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान तीन कांवरिया समेत छह लोग जख्मी हो गए। पुलिस टीम के सामने मारपीट हुई, सिपाही भी चोटिल हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Aug 2018 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 08 Aug 2018 11:47 PM (IST)
दो पक्षों में मारपीट, तीन कांवरिया समेत छह घायल
दो पक्षों में मारपीट, तीन कांवरिया समेत छह घायल

प्रतापगढ़ : रंजिश को लेकर दो पक्षों में ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे चले। इसमें तीन कांवरिया सहित आधा दर्जन लोग लहूलुहान हो गए। पुलिस के सामने हुई मारपीट में सिपाही को भी चोटें आई। पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। घायलों का मेडिकल सीएचसी गौरा में कराया गया। घटना सिलौंधी गांव में दोपहर करीब डेढ़ बजे की है।

फतनपुर थाना क्षेत्र के सिलौंधी गांव में ¨बद जाति के दो पक्षों में जमीन को लेकर रंजिश है। पूर्व में भी दोनों पक्षों में कई बार मारपीट हो चुकी है। इसे लेकर पुलिस ने पाबंदी की कार्रवाई भी की थी। इसी बीच बुधवार को दोपहर में फतनपुर थाने का एक सिपाही व होमगार्ड नोटिस तामीला में वहां गए थे। दोनों पक्षों में पुलिस के सामने ही कहासुनी बढ़ी और मारपीट शुरू हो गई। मौके पर गई पुलिस को भी चोटें आई और दोनों पक्षों में लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर चलने लगे। सूचना पर डायल 100 पुलिस पहुंची तब तक हमलावर भाग निकले। पुलिस घरवालों को थाने लाई, जहां से मेडिकल के लिए सीएचसी गौरा भेजा गया। मारपीट में घायल एक पक्ष से रामनरेश ¨बद, दुर्गेश व दूसरे पक्ष से रामकिशन ¨बद उसका बेटा विजय कुमार सहित आधा दर्जन लोग घायल हुए। वहीं चंद्रशेखर, राजे‌र्श्वर, दुर्गेश्वर का कहना है कि वह तीनों भाई कांवर चढ़ाने के लिए गौरीशंकर धाम सुजानगंज जा रहे थे। उन्हें भी घेरकर मारापीटा गया। दोनों पक्षों ने मामले की तहरीर फतनपुर थाने में दी है। एसओ फतनपुर जय प्रकाश का कहना है कि कोई सिपाही घायल नहीं है। दो पक्षों में मारपीट हुई थी।

------

भूतप्रेत व जमीन के विवाद में मारपीट, चार घायल

प्रतापगढ़ : जमीन व भूतप्रेत के विवाद को लेकर कलीमुरादपुर गांव में बुधवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले, जिसमें चार लोग घायल हुए। इलाज के लिए घायलों को सीएचसी गौरा लाया गया। मामले की तहरीर दोनों पक्षों ने फतनपुर थाने में दी गई है। कलीमुरादपुर गांव निवासी राममनोहर (65) बुधवार को सुबह खेत में काम कर रहा था कि जमीन के विवाद व भूतप्रेत की रंजिश को लेकर गांव के चार लोगों ने गाली गलौच करते हुए उसे मारापीटा। बीच बचाव करने पहुंची रागिनी (35), सोनी (30), हरिशंकर (35) को भी मारापीटा। इससे सभी लोग घायल हो गए। मामले में हरिशंकर ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

chat bot
आपका साथी