काम पर लौटे बैंककर्मी, ग्राहकों की रही भीड़

प्रतापगढ़ : केंद्रीय श्रमिक संगठनों एवं आल इंडिया बैंक इंप्लाइज यूनियन के संयुक्त तत्वावधान में दो द

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 11:32 PM (IST)
काम पर लौटे बैंककर्मी, ग्राहकों की रही भीड़
काम पर लौटे बैंककर्मी, ग्राहकों की रही भीड़

प्रतापगढ़ : केंद्रीय श्रमिक संगठनों एवं आल इंडिया बैंक इंप्लाइज यूनियन के संयुक्त तत्वावधान में दो दिनों की हड़ताल के बाद गुरुवार को बैंक कर्मी काम पर लौट आए। हड़ताल के बाद बैंक खुलने पर सुबह से ही ग्राहकों की कतार लग गई। शहर के बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, बड़ौदा उप्र ग्रामीण बैंक, यूनियन बैंक में ग्राहकों की भीड़ रही। उधर लालगंज क्षेत्र में खुली बैंक आफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, बड़ौदा उप्र ग्रामीण बैंक में दिन भर सामान्य रूप से कामकाज हुआ।

पुरानी पेंशन बहाली, पदोन्नति प्रक्रिया, मृतक आश्रित योजना को पुन: लागू करने, दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के नियमतीकरण आदि मांगों को लेकर बीते मंगलवार व बुधवार को एसबीआइ को छोड़कर अन्य सभी बैंककर्मी हड़ताल पर थे। इसके चलते लेनदेन प्रभावित हुआ। ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक ओपी तिवारी ने बताया कि बैंक पहुंचने वाले ग्राहकों के कार्य किए गए। लालगंज स्थित ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक शिशिर कुमार ने बताया कि हड़ताल होने के बाद आज बैंक खुलने पर ग्राहकों की भीड़ रही।

कुंडा संसू के अनुसार मांगों को लेकर दो दिन से बंद चल रहे इलाहाबाद बैंक समेत अन्य बैंक व पोस्ट आफिस जब गुरुवार को खुले तो जमा निकासी करने वालों की भीड़ जमा हो गई। रानीगंज संसू के अनुसार दो दिन हड़ताल के बाद गुरुवार को बैंक खुली तो ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे कर्मचारियों को समस्या झेलनी पड़ी। वही पंजाब नैशनल बैंक का सर्वर फेल होने से घंटो लेन देन नहीं हो सका। गुरुवार को सेंट्रल बैंक रानीगंज, पंजाब नैशनल बैंक, बैंक आफ बड़ौदा के अलावा जामातली, रामापुर, फतनपुर, दुर्गागंज में बैंक में भीड़ रही।

chat bot
आपका साथी