जिपं की बैठक में हंगामा, पूर्व अध्यक्ष ने किया बहिष्कार

प्रतापगढ़ : जिला पंचायत की बैठक में शनिवार को हंगामा हुआ। मुख्य गेट को तोड़ने का विरोध जताते हुए पूर्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2017 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2017 10:59 PM (IST)
जिपं की बैठक में हंगामा, पूर्व अध्यक्ष ने किया बहिष्कार
जिपं की बैठक में हंगामा, पूर्व अध्यक्ष ने किया बहिष्कार

प्रतापगढ़ : जिला पंचायत की बैठक में शनिवार को हंगामा हुआ। मुख्य गेट को तोड़ने का विरोध जताते हुए पूर्व अध्यक्ष प्रमोद मौर्य ने एजेंडा फाड़कर बैठक का बहिष्कार कर दिया। बाद में सदन में चर्चा के दौरान राज्य वित्त योजना के तहत 30 करोड़ की कार्य योजना को स्वीकृति प्रदान की गई।

विधानसभा चुनाव के बाद शनिवार को जिला पंचायत बोर्ड की पहली बैठक आयोजित की गई थी। अध्यक्ष उमाशंकर यादव की अनुमति से एएमए राजेश कुमार चौधरी ने एजेंडा को पढ़ना शुरू किया। पिछली बैठक की कार्यवाही की पुष्टि के बाद मनरेगा के श्रम बजट को स्वीकृत किया गया। फिर बारी-बारी से जिला पंचायत सदस्यों ने अपनी बात रखनी शुरू की। जिला पंचायत सदस्य मोहम्मद आरिफ ने हरिहरपुर में टूटे पुल, मांधाता क्षेत्र में कई सड़कों पर पिछले पांच साल काम न होने का मुद्दा उठाया। कहा कि जिला योजना में जिला पंचायत सदस्यों के प्रस्ताव भी शामिल किए जाएं। सदस्य अमरपाल यादव ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को रखा। मैसाद अहमद ने जानकारी चाही कि कितने खिलाड़ी नेशनल मेडल प्राप्त हैं।

इस बीच जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष व मौजूदा जिला पंचायत सदस्य प्रमोद मौर्य उठ खड़े हुए। कहा कि तीन साल पहले आठ लाख की लागत से जिला पंचायत का मुख्य गेट बनवाया गया था। आचार संहिता लागू होने के दौरान गेट का शिलापट्ट समेत पत्थर तोड़ दिया गया। फोन करने पर काम तो रुकवा दिया गया था पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने सीडीओ महेंद्र बहादुर ¨सह से पूछा कि इस मामले में क्या कार्रवाई की गई। कोई जवाब नहीं मिलने पर प्रमोद ने यह मामला शासन में उठाने की बात कही। कहा कि जिला पंचायत का 80 फीसद बजट कुंडा, बाबागंज विधानसभा क्षेत्र में खर्च किया गया। अन्य विधानसभा क्षेत्रों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। यह कहते हुए प्रमोद ने एजेंडा को फाड़ कर फेंक दिया और बैठक से चले गए। इस पर रानीगंज विधायक धीरज ओझा ने कहा कि वर्ष 2011 की बीपीएल सूची से आवास आवंटित किया जा रहा है। वह सूची कांग्रेस शासनकाल में बनी थी। इस मामले को सदन में उठाया जाएगा। बाबागंज विधायक विनोद सरोज ने कहा कि जिला पंचायत से पूरे जिले का विकास होगा। किसी को शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। जिला पंचायत अध्यक्ष उमाशंकर यादव ने कहा कि प्रत्येक जिला पंचायत सदस्य की बातों को प्राथमिकता से सुना जाएगा।

बैठक में धीरज ओझा, संगमलाल गुप्ता व विनोद सरोज को छोड़कर अन्य विधायक अनुपस्थित रहे। विश्वनाथगंज विधायक के मीडिया प्रभारी बीएल पटेल, विनय ¨सह, प्रकाश ¨सह, देशराज ¨सह, बबलू ¨सह, विजय यादव, मुक्कू ओझा, उमेश पासी आदि मौजूद रहे।

-----

सदर विधायक ने कराई फजीहत, लगे ठहाके

प्रतापगढ़ : जिला पंचायत की बैठक के दौरान सदर विधायक संगमलाल गुप्ता ने अच्छी फजीहत कराई। कहने लगे कि पीएचसी मंदाह में डाक्टर नहीं रहते हैं। कई अन्य समस्याएं गिनाते हुए उन्होंने सीएमओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर डाली। इस पर सभी सदस्य हंसने लगे। आरिफ व अन्य जिला पंचायत सदस्यों ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है। कार्रवाई शासन से करवाएं। जिला पंचायत की बैठक में कौन सी कार्यवाही होगी।

chat bot
आपका साथी