पहले टीम फिर व्यापारी भागे, फोर्स की मौजूदगी में भरा नमूना

प्रतापगढ़ : बिहारगंज में छापेमारी के दौरान खाद्य विभाग की टीम व्यापारियों के विरोध के चलते लौट गई। ब

By Edited By: Publish:Fri, 30 Jan 2015 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jan 2015 10:39 PM (IST)
पहले टीम फिर व्यापारी भागे, फोर्स की मौजूदगी में भरा नमूना

प्रतापगढ़ : बिहारगंज में छापेमारी के दौरान खाद्य विभाग की टीम व्यापारियों के विरोध के चलते लौट गई। बाद में जब फोर्स उसे मिल गई तो वह फिर बाजार लौटी और दुकानों से खाद्य सामग्री का नमूना लिया। छापेमारी के दौरान टीम को वापस लौट जाने का मामला चर्चा का विषय बना रहा। फोर्स के साथ जब दोबारा टीम लौटी व्यवसाई अपनी दुकान छोड़कर भाग निकले।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमित श्रीवास्तव बिहारगंज बाजार में शुक्रवार को चंद्र प्रकाश जायसवाल की मिठाई की दुकान पर छापेमारी करने पहुंचे। यहां एक बालक बैठा था। वे उससे पूछताछ कर ही रहे थे कि भीतर से निकली महिला टीम पर बरस पड़ी। इस बीच पड़ोसी दुकानदार महेश भी वहां पहुंच गया और फिर बहस होने लगी। नौबत एक दूसरे को देख लेने तक पहुंच गई। लोगों की बढ़ती भीड़ व आक्रोश को देख टीम ने वहां से खिसक जाने में ही भलाई समझी। मौके पर आस-पास के दुकानदारों की भारी भीड़ घंटों जमा रही।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में टीम के सदस्य दोबारा तब लौटे जब उन्हें चिलबिला चौकी से पुलिस फोर्स मिल गई। जानकारी मिलने पर एसडीएम सदर जेपी मिश्र भी मौके पर पहुंच गए। एसडीएम के साथ फोर्स व छापेमार टीम को देख भीड़ छंटने लगी। एक एक कर दुकानदार अपनी दुकान छोड़कर भाग निकले। बिहारगंज के चंद्र प्रकाश उर्फ पप्पू जायसवाल व महेश जायसवाल की मिठाई की दुकानों से बर्फी व लड्डू के नमूने लिए गए। छापेमारी की भनक लगते ही गड़वारा क्षेत्र के व्यवसाई भी दुकान बंद कर भाग निकले। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि नमूनों की जांच के दौरान विरोध होने पर फोर्स के साथ एसडीएम भी वहां गए थे। नमूने को जांच के लिए भेजा जा रहा है। भागने वाले दुकानदारों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी