पति समेत तीन लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा

दहेज में बाइक व सोने की चेन न मिलने से क्षुब्ध होकर युवक ने परिजनों की मदद से पत्नी की हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 10:26 PM (IST)
पति समेत तीन लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा
पति समेत तीन लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा

बिलसंडा (पीलीभीत) : दहेज में बाइक व सोने की चेन न मिलने से क्षुब्ध होकर युवक ने परिजनों की मदद से पत्नी की हत्या कर दी। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जनपद लखीमपुर खीरी के थाना हैदराबाद क्षेत्र के ग्राम अयोध्यापुर निवासी प्यारेलाल ने कहा है कि डेढ़ वर्ष पूर्व उन्होंने बेटी सरोजनी का विवाह बिलसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर बसंत निवासी सुमित कुमार के साथ किया था। शादी के छह माह बाद दामाद व उनके घर वाले बेटी से दहेज में बाइक, सोने की चेन मायके से अतिरिक्त दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे। बेटी ने मायके से दहेज लाने में असमर्थता जताई तो ससुरालवालों ने उसे और अधिक यातनाएं देनी शुरू कर दीं कई बार पीटा तथा घर से निकल जाने को कहा। लोकलाज के भय के कारण बेटी प्रताड़ना सहती रही। दहेज की खातिर ससुरालवालों ने हत्या कर दी। सूचना मिलने पर वह जब बेटी के घर पहुंचा तो उसका शव कमरे में फंदे पर झूलता हुआ मिला जबकि घर के सभी लोग घर से भागे हुए थे। पति के अलावा सास सुशीला देवी व ससुर ब्रजराज ¨सह के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। दहेज उत्पीड़न पर ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट

पूरनपुर: शादी में कम दहेज लाने पर पति एवं परिवार वालों द्वारा उत्पीड़न किए जाने तथा मारपीट करने और मिट्टी के तेल डालकर जलाने का प्रयास किए जाने से आतंकित विवाहिता ने एसपी के समक्ष पेश होकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। कोतवाली पुलिस द्वारा पति समेत ससुरालियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। गांव रमपुरा कपूरपुर के स्वर्गीय राम अवतार की बेटी सपना देवी की शादी माधोटांडा थाना क्षेत्र के मल्लपुर खजुरिया निवासी अक्षय के साथ 3 अगस्त को हुई थी। शादी के बाद से ही पति व ससुराल वाले दो लाख रुपये लाने की मांग करने लगे उनकी मांग पूरी करने से असमर्थता जताने पर पति व सास देवर आदि उत्पीड़न करने लगे सपना देवी का आरोप है उसे जलाकर मारने का भी प्रयास किया गया जिस पर वह तीन अक्टूबर को जान बचाकर मायके आ गई। एसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उधर मेडिकल के आधार पर पुलिस ने धारदार हथियार से हमला करने में तरमीम किया है रजागंज देहात की जैनब बेगम पत्नी इकरार हुसैन 28 अक्टूबर को अरशद के कारखाने पर पति के मजदूरी के रुपये मांगने गई थी तब अरशद हुआ उसके साथियों ने महिला को बांका व डंडों से पीटकर घायल कर दिया था।

chat bot
आपका साथी