रविवार को भी खुले रहेंगे गेहूं क्रय केंद्र

गेहूं की सरकारी खरीद सुस्त गति से होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने सभी सेंटरों पर खरीद बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही यह आदेश भी जारी कर दिया कि अब साप्ताहिक अवकाश के दिन रविवार को भी सभी क्रय केंद्र खुले रहेंगे। भारतीय खाद्य निगम के गोदामों पर भी स्टाफ मौजूद रहेगा और गेहूं का भंडारण होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 10:31 PM (IST)
रविवार को भी खुले रहेंगे गेहूं क्रय केंद्र
रविवार को भी खुले रहेंगे गेहूं क्रय केंद्र

पीलीभीत : गेहूं की सरकारी खरीद सुस्त गति से होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने सभी सेंटरों पर खरीद बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही यह आदेश भी जारी कर दिया कि अब साप्ताहिक अवकाश के दिन रविवार को भी सभी क्रय केंद्र खुले रहेंगे। भारतीय खाद्य निगम के गोदामों पर भी स्टाफ मौजूद रहेगा और गेहूं का भंडारण होगा।

डीएम वैभव श्रीवास्तव निर्वाचन की व्यस्तता के बावजूद रोजाना देर शाम गेहूं खरीद की समीक्षा कर रहे हैं। विभिन्न केंद्रों पर अब तक गेहूं खरीद की स्थिति संतोषजनक न पाए जाने पर उन्होंने रविवार को भी सभी केंद्र खोलने और किसानों के गेहूं की तौल सुनिश्चित कराने का आदेश जारी किया है। जिला खाद्य विपणन अधिकारी अविनाश कुमार झा के अनुसार जिलाधिकारी के आदेश के बाबत सभी क्रय एजेंसियों के अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। साथ ही क्रय केंद्रों का नियमित रूप से निरीक्षण करते हुए खरीद बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी