Pilibhit: डॉ आंबेडकर की प्रतिमा टूटने पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, पुलिस ने संभाला मामला

Pilibhit News गांव कई साल पहले स्थापित भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गई। इस लोगों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाकर लोगों को शांत किया। साथ ही क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत शुरू करा दी गई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 23 May 2023 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 23 May 2023 03:51 PM (IST)
Pilibhit: डॉ आंबेडकर की प्रतिमा टूटने पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, पुलिस ने संभाला मामला
डॉ आंबेडकर की प्रतिमा टूटने पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : गांव कई साल पहले स्थापित भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गई। इस लोगों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाकर लोगों को शांत किया। साथ ही क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत शुरू करा दी गई।

बीसलपुर तहसील क्षेत्र के गांव चुर्रा गौंटिया में सोमवार की रात किसी असामाजिक तत्व ने बाबा साहब की प्रतिमा को क्षति ग्रस्त कर दिया। जिससे तनाव की स्थिति पैदा हो गई। सूचना मिलने पर मंगलवार को भीम आर्मी के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और उन्होंने हंगामा किया।

सूचना मिलते ही बीसलपुर के थाना प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने समझा बुझाकर मामला शांत किया। साथ ही क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत शुरू करा दी है। पुलिस ने गांव में किसी तरह के तनाव से इन्कार किया है। भीम आर्मी के मंडल अध्यक्ष राजाराम माथुर ने कहा कि प्रतिमा का एक हाथ टूट जाने पर नाराजगी व्यक्त की। साथ ही प्रतिमा को छति पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इस संबंध में चुर्रा सकतपुर के पुलिस चौकी इंचार्ज कपिल कुमार का कहना है कि गत 14 मई को हुई मीटिंग में प्रतिमा क्षतिग्रस्त होना बताया गया था। जिसे ठीक कराया जा रहा है। गांव में किसी भी तरह का तनाव नहीं है। प्रतिमा की मरम्मत शुरू हो जाने से गांव के लोग संतुष्ट हैं।

chat bot
आपका साथी