बिना बताए स्कूल से गायब मिले शिक्षक और शिक्षामित्र

परिषदीय स्कूल में कई दिनों से ताले पड़े होने की सूचना अधिकारियों से की गई। मौके पर जांच हुई तो शिक्षामित्र और शिक्षक दोनों दो दिन से गायब मिले। कार्रवाई के लिए एबीएसए के की तरफ से बीएसए को रिपोर्ट भेजी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 10:50 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 10:50 PM (IST)
बिना बताए स्कूल से गायब मिले शिक्षक और शिक्षामित्र
बिना बताए स्कूल से गायब मिले शिक्षक और शिक्षामित्र

पीलीभीत,जेएनएन : परिषदीय स्कूल में कई दिनों से ताले पड़े होने की सूचना अधिकारियों से की गई। मौके पर जांच हुई तो शिक्षामित्र और शिक्षक दोनों दो दिन से गायब मिले। कार्रवाई के लिए एबीएसए के की तरफ से बीएसए को रिपोर्ट भेजी गई है।

शासन के सख्त निर्देश के बाद भी शिक्षा व्यवस्था बेपटरी होती जा रही है। अभी भी स्कूलों में मनमानी की जा रही है। इसके चलते महत्वाकांक्षी योजनाओं से बच्चों को वंचित रहना पड़ रहा है। बुधवार को तहसील क्षेत्र के गांव रूदपुर के ग्रामीणों ने एबीएस से शिकायत कर कहा कि परिषदीय स्कूल के कई दिनों से ताले नहीं खुले। शिक्षक बरेली से आने के कारण कभी कभार ही स्कूल खुल पाता है। शिकायत मिलने पर खंड शिक्षा अधिकारी सुरेशपाल तत्काल विद्यालय पहुंचे। उन्हें स्कूल में ताले लटकते मिले। एबीएसए ने बताया कि जांच में पता चला है कि शिक्षक और शिक्षामित्र दो दिन से स्कूल नहीं आए। उन्होंने बताया कि दोनों ने अवकाश भी नहीं लिया है। ग्रामीणों की शिकायत सत्य पाई गई है। पूरी जांच रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि बीएसए की तरफ से ही दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार का कोई खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी