नकटादाना चौराहा से आगे नहीं बढ़ेंगे नामांकन जुलूस

जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन संबंधी तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा है। नामांकन के दौरान प्रत्याशियों के जुलूस टनकपुर हाईवे पर नकटादाना चौराहा पर ही रोक दिए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 11:59 PM (IST)
नकटादाना चौराहा से आगे नहीं बढ़ेंगे नामांकन जुलूस
नकटादाना चौराहा से आगे नहीं बढ़ेंगे नामांकन जुलूस

पीलीभीत : जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन संबंधी तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा है। नामांकन के दौरान प्रत्याशियों के जुलूस टनकपुर हाईवे पर नकटादाना चौराहा पर ही रोक दिए जाएंगे। यहां से प्रत्याशी तीन वाहनों को लेकर आगे बढ़ेंगे लेकिन सिविल लाइंस पुलिस चौकी से आगे सिर्फ प्रत्याशी का वाहन कलक्ट्रेट मोड़ तक जाएगा। वहां लगे बैरियर पर उस वाहन को भी रोक दिया जाएगा। वहां कलक्ट्रेट गेट तक प्रत्याशी और उनके प्रस्तावकों को पैदल जाना पड़ेगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी, एडीएम वित्त एवं राजस्व बृजकिशोर के अनुसार मंगलवार की शाम तक कलक्ट्रेट परिसर में बैरीकेडिग तथा हाईवे पर नकटादाना चौराहा, सिविल लाइंस पुलिस चौकी व कलेक्ट्रेट मोड़ पर बैरियर लगाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। डीएम ने निर्देश दिए हैं। स्थानों को चिह्नित कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि नामांकन जुलूस को नकटादाना चौराहा पर रोका जाएगा। इसमें शामिल वाहनों की पार्किंग खतरा रोड पर कराई जाएगी। यहां से प्रत्याशी के साथ तीन वाहन सिविल लाइंस चौकी पर जाएंगे। चौकी पर उन वाहनों को रोककर तलाशी ली जाएगी। दो वाहनों को वनकटी रोड पर खड़े करा लिया जाएगा। एक वाहन से प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक व अधिवक्ता कलक्ट्रेट मोड़ तक जा सकेंगे। कलक्ट्रेट मोड़ पर लगे बैरियर पर प्रत्याशी का वाहन भी रुकवा लिया जाएगा। यहां से प्रत्याशी, उसके प्रस्तावकों तथा अधिवक्ता को पैदल चलकर कलक्ट्रेट परिसर में जाना होगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक दलीय प्रत्याशी के साथ उनके प्रस्तावक व अधिवक्ता सहित तीन लोग अंदर जाएंगे। निर्दल प्रत्याशियों को नामांकन में दस प्रस्तावक ले जाने पड़ते हैं। ऐसे में उनमें से पहले पांच लोगों को अंदर भेजा जाएगा। उनके बाहर निकल आने के बाद शेष पांच को जाने की इजाजत मिलेगी। उन्होंने बताया कि नामांकन की पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। प्रत्याशी अपने नामांकन ऑनलाइन भी अपलोड कराएंगे।

chat bot
आपका साथी