घरों के ऊपर झूल रहे जर्जर तार

गांव में विद्युत आपूर्ति के समय दशकों पहले डाली गई बिजली लाइन काफी जर्जर होकर झूल रही हैं। इससे कई बार हादसे भी हो चुके हैं। कई घरों के ऊपर से लाइनें निकलने के कारण हर समय दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। लोगों की मांग के बावजूद विभाग द्वारा नए तारों को नहीं डाला गया है जिससे ग्रामीणों में विभाग के खिलाफ रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 07:15 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 07:15 PM (IST)
घरों के ऊपर झूल रहे जर्जर तार
घरों के ऊपर झूल रहे जर्जर तार

संवाद सूत्र, घुंघचाई (पीलीभीत) : गांव में विद्युत आपूर्ति के समय दशकों पहले डाली गई बिजली लाइन काफी जर्जर होकर झूल रही हैं। कई बार हादसे भी हो चुके हैं। कई घरों के ऊपर से लाइनें निकलने के कारण हर समय दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। लोगों की मांग के बावजूद विभाग द्वारा नए तारों को नहीं डाला गया है जिससे ग्रामीणों में विभाग के खिलाफ रोष है।

शासन द्वारा बिजली समस्याओं को प्रमुखता से निदान करने के आदेश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं जिससे बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली आपूर्ति मिल सके। घुंघचाई गांव में विद्युत सब स्टेशन से पहले बिजली आपूर्ति के लिए तार डाले गए थे। तब से पुराने जर्जर तार काफी नीचे हो गए हैं। आएदिन तार टूट कर बिजली फाल्ट और हादसों को दावत देते हैं। उपभोक्ताओं द्वारा कई बार बिजली विभाग से मांग की गई कि नए तारों को गांव में डाला जाए जिससे हादसों को रोका जा सके। कई घरों के ऊपर से बिजली आपूर्ति निकलने के चलते हमेशा हादसे होने की आशंका रहती है। पूर्व में कई बार तार टूटने के कारण दुर्घटनाएं हो भी चुकी हैं जिसके चलते उपभोक्ताओं द्वारा नवीन तारों को लगाने की मांग की गई थी लेकिन अभी तक इस पर अमल नहीं हो सका। लोगों ने व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग उठाई है।

chat bot
आपका साथी