पीलीभीत में सीएम योगी, सुरक्षा घेरा तोड़कर पहुंचे मीडिया के पास

उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि आबादी से लगे जंगल के इलाके में पुख्ता तार फैंसिंग के इंतजाम किए जाएं ताकि बाघ जंगल से बाहर न आ सकें।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Wed, 16 Aug 2017 02:09 PM (IST) Updated:Wed, 16 Aug 2017 02:09 PM (IST)
पीलीभीत में सीएम योगी, सुरक्षा घेरा तोड़कर पहुंचे मीडिया के पास
पीलीभीत में सीएम योगी, सुरक्षा घेरा तोड़कर पहुंचे मीडिया के पास

पीलीभीत (जेएनएन)। बुधवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीलीभीत पहुंच गए। यहां वो प्रशासन का सुरक्षा तोड़कर मीडियाकर्मियों के पास पहुंच गए। यहां उन्होंने उनसे कहा कि बाघ के हालिया हमले में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे निपटने के लिए सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही है और बहुत जल्द इसका निवारण खोज लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जंगल के किनारे वाले गांवों में शत प्रतिशत शौचालय बनाये जाएंगे। उज्ज्वला योजना के तहत दिए जा रहे हैं रसोई कनेक्शन की जहां कमी होगी वहां उसकी आपूर्ति की जाएगी। इससे लोगों को लकड़ी लेने जंगल नहीं जाना पड़ेगा और बाघ के हमले का खतरा भी कम हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में राप्ती खतरे के निशान के पार, घरों में घुस रहा पानी

साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि आबादी से लगे जंगल के इलाके में पुख्ता तार फैंसिंग के इंतजाम किए जाएं ताकि बाघ जंगल से बाहर न आ सकें। उन्होंने कहा कि बाघों की संख्या 50 पार कर गई है जबकि जंगल की चौड़ाई कम है। उन्होंने आश्वासन दिलाया कि जंगल की चौड़ाई बढ़ाने के लिएए इंतजाम किए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि घटनाओं के पीछे किसकी लापरवाही है इसकी भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: सीएम योगी ने हेलीकॉप्टर से लिया यूपी के बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा

chat bot
आपका साथी