उपाधि कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव टला

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : उपाधि कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव टल गया है, जिससे कालेज प्रशासन ने राहत की

By Edited By: Publish:Thu, 27 Oct 2016 12:40 AM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2016 12:40 AM (IST)
उपाधि कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव टला

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : उपाधि कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव टल गया है, जिससे कालेज प्रशासन ने राहत की सांस ली है। चुनाव टलने के पीछे छात्र संगठनों का ढुलमुल रवैया जिम्मेदार है। इस संबंध में छात्र संगठनों के पदाधिकारी कुछ भी कहने की स्थिति में नजर नहीं आ रहे हैं।

सितंबर में समाजवादी छात्र सभा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, छात्र संघर्ष मोर्चा समेत कई छात्र संगठनों ने उपाधि कालेज के प्राचार्य को ज्ञापन देकर छात्र संघ चुनाव कराए जाने की मांग की, जिस पर कालेज प्रशासन ने लिखित रूप में छात्र संगठनों के पदाधिकारियों को पत्र सौंपा। पत्र में 26 अक्टूबर को मतदान कराने का निर्णय लिए जाने का जिक्र था। पत्र मिलने के बाद छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले पदाधिकारियों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया था। पिछले गुरुवार को प्राचार्य ने छात्र संगठनों की बैठक बुलाई थी, जिसमें छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम के बारे में चर्चा करनी थी। मगर बैठक में छात्र संगठनों का कोई भी पदाधिकारी व कार्यकर्ता नहीं पहुंचा। ऐसे में कालेज प्रशासन ने छात्रसंघ चुनाव टालने का फैसला कर लिया, जिससे कालेज प्रशासन ने राहत की सांस ली है। इस अवधि में छात्र संगठन का कोई पदाधिकारी विरोध दर्ज कराने तक नहीं पहुंचा। इससे साफ जाहिर होता है कि छात्र संगठन ही छात्रसंघ चुनाव नहीं चाहते थे। प्राचार्य डा.आरएस मिश्र का कहना है कि छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम तय करने के लिए छात्रसंगठन के पदाधिकारियों को बुलाया गया था, लेकिन कोई नहीं आया। जब छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले ही नहीं आए, तो कालेज प्रशासन क्या करेगा।

छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर अभाविप ने प्राचार्य से लेकर एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति को कोई बार ज्ञापन दिए। उपाधि कालेज में छात्रसंघ चुनाव की तिथि एक छात्र संगठन के दवाब के चलते घोषित की गई थी। पहले ही साफ हो गया था कि छात्रसंघ चुनाव नहीं होने हैं। इस वजह से अभाविप ने कोई पहल नहीं की।

-जीतू सूर्या, जिला संयोजक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, पीलीभीत।

chat bot
आपका साथी