दिल्ली मेट्रो से नोएडा आने वाले यात्रियों की होगी रैंडम कोरोना जांच, इन स्टेशनों पर लगेंगे शिविर

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ने के बाद नोएडा में संक्रमण पर नियंत्रण के लिए डीएम सुहास एलवाइ ने स्वास्थ्य विभाग को मेट्रो स्टेशन पर टीमें लगाकर जांच कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एटीएस विलेज सोसायटी और सेक्टर- 119 स्थित एल्डिको अपार्टमेंट में भी जांच की जाएगी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 03:11 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 04:25 PM (IST)
दिल्ली मेट्रो से नोएडा आने वाले यात्रियों की होगी रैंडम कोरोना जांच, इन स्टेशनों पर लगेंगे शिविर
बाटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर होगी रैंडम कोरोना जांच

नोएडा [आशीष धामा]। दिल्ली में बढ़ती जा रही कोरोना संक्रमण की आंच को नोएडा तक न पहुंचने देने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। संक्रमण पर काबू पाने के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग ने नोएडा-दिल्ली बार्डर पर यात्रियों की रैंडम सैपम्लिंग शुरू कर दी है। वहीं, अब मेट्रो स्टेशन पर भी निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इस क्रम में बृहस्पतिवार को सेक्टर-15 और बोटेनिकल गार्डन पर भी यात्रियों की रैंडम कोरोना जांच की जाएगी। दो-दो कर्मचारियों की चार टीम अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध यात्रियों की जांच करेगी व नतीजे सकारात्मक मिलने पर उन्हें आइसोलेट किया जाएगा।

दरअसल, काफी संख्या में लोगों का नोएडा से दिल्ली आना-जाना है। पिछले दिनों जिले में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ने के बाद शासन द्वारा तलब किए गए जवाब में जिला प्रशासन ने कहा था कि गौतमबुद्धनगर में 40 फीसद कोरोना संक्रमितों के बढ़ने का कारण राजधानी ही है। इसके चलते शासन ने नोएडा व दिल्ली बार्डर सील करा दिया था। वहीं, एक बार फिर हालात पहले जैसे हो गए हैं। ऐसे में डीएम सुहास एलवाई ने सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी के साथ बैठक कर संक्रमण की दर रोकने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। डीएम ने सीएमओ को स्पष्ट आदेश दिए है कि मेट्रो स्टेशन पर विशेष रूप से निगरानी बरती जाए। कैंप मेट्रो स्टेशन के बाहर लगाए जाएंगे। इसके अलावा प्रतिदिन जिले की विभिन्न सेक्टरों व सोयासटियों में होने वाले कोरोना जांच का कार्य भी प्रभावित नहीं होगा। बृहस्पतिवार में सेक्टर-93ए स्थित एटीएस विलेज सोसायटी और सेक्टर-119 स्थित एल्डिको अपार्टमेंट में कोरोना जांच की जाए।

सेक्टरों-सोसायटियों में यहां लगेंगे शिविर

शुक्रवार को सिल्वर सिटी अपार्टमेंट सेक्टर-93, अम्रपाली प्लेटिनम सेक्टर-119। शनिवार को आदित्य सेलिब्रिटी होम्स सेक्टर-76, पार्शवनाथ सृष्टि सेक्टर-93, रविवार को ग्रेट वैल्यू शरणम सेक्टर-107 व प्रतीक फेडोरा सेक्टर-61, सोमवार को धवलगिरी अपार्टमेंट्स सेक्टर-11 व आम्रपाली प्रिसंले स्टेट सेक्टर-70, मंगलवार को क्योय काउंटी सेक्टर-121 और पार्क व्यू अपार्टमेंट सेक्टर-29 में कैंप आयोजित किए जाएंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी