Noida Fire News: इनवर्टर की बैटरी फटने से घर में लगी भीषण आग, डेढ़ घंटे की मशक्कत से बुझाई

गनीमत रही कि जिस वक्त बैटरी फटने के कारण धमाका होने के बाद आग लगी घर के सदस्य उस दौरान घर की छत पर धूप सेंक रहे थे। इस कारण कोई जनहानि नहीं हुई है। सूचना पर सेक्टर 39 कोतवाली पुलिस और दमकल की टीम भी पहुंची लेकिन जबतक टीम पहुंचती उससे पहले ही घर के सदस्यों ने किसी तरह आग बुझा ली थी।

By MOHD Bilal Edited By: Abhishek Tiwari Publish:Thu, 15 Feb 2024 02:28 PM (IST) Updated:Thu, 15 Feb 2024 02:28 PM (IST)
Noida Fire News: इनवर्टर की बैटरी फटने से घर में लगी भीषण आग, डेढ़ घंटे की मशक्कत से बुझाई
Noida Fire News: इनवर्टर की बैटरी फटने से घर में लगी भीषण आग

HighLights

  • नहीं हुई कोई जनहानि
  • धमाके के वक्त छत पर धूप सेंक रहे थे घर के सदस्य

जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर-45 स्थित कांशीराम सोसायटी के एक फ्लैट में बृहस्पतिवार दोपहर करीब 12 बजे इनवर्टर की बैटरी फटने से आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार टीमों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कड़ी मशक्कत कर आग को पूर्णरूप से बुझा लिया।

सीएफओ प्रदीप चौबे का कहना है कि आग सोसायटी के द्वितीय तल पर फ्लैट संख्या-42सी व तृतीय तल पर फ्लैट संख्या-42 डी में लगी थी। फ्लैट में दो एलपीजी सिलेंडर थे, जिन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। आग द्वितीय तल पर इनवर्टर की बैटरी फटने के कारण लगी थी, जिस कारण तृतीय तल तक आग फैल रही थी। आग ने कुछ देर में विकराल रूप ले लिया था। जिसके बाद आग बालकनी के रास्ते फैल गई थी।

पानी निकालकर आग बुझाने का प्रयास

आग की लपट इतनी तेज थी, जब तक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचती तीसरे तल के मकान को भी उसने अपनी जद में ले लिया। आग से बालकनी में रखा सारा सामान जल गया। लोगों ने किसी तरह छत पर पहुंचने के बाद वहीं से पानी की टंकी की मदद से पानी निकालकर आग बुझाने का प्रयास किया। इसके बाद एक-एक करके चार दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और फ्लैट में जीने के रास्ते पाइप को पहुंचाया गया।

डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू

ऊपर चढ़े लोगों को सुरक्षित नीचे लाया गया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लिया। आग से घर का जरूरी सामान जल गया, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है।

इस कारण कोई जनहानि नहीं हुई है। सूचना पर सेक्टर 39 कोतवाली पुलिस और दमकल की टीम भी पहुंची, लेकिन जबतक टीम पहुंचती उससे पहले ही घर के सदस्यों ने किसी तरह आग बुझा ली थी।

chat bot
आपका साथी