जीबीयू ने फीस जमा करने के नियम में किया बदलाव

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा कोरोना काल में विद्यार्थियों की समस्या को देखते हुए गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय ने पहली बार फीस जमा करने के नियम में बदलाव किया है। अब तक प्रवेश लेने के साथ ही विद्यार्थियों को एक बार में वार्षिक फीस जमा करनी होती थी। अब दो सेमेस्टर में फीस जमा करने का अवसर दिया गया है। इससे विद्यार्थियों को राहत मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 08:23 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 08:23 PM (IST)
जीबीयू ने फीस जमा करने के नियम में किया बदलाव
जीबीयू ने फीस जमा करने के नियम में किया बदलाव

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : कोरोना काल में विद्यार्थियों की समस्या को देखते हुए गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय ने पहली बार फीस जमा करने के नियम में बदलाव किया है। अब तक प्रवेश लेने के साथ ही विद्यार्थियों को एक बार में वार्षिक फीस जमा करनी होती थी। अब दो सेमेस्टर में फीस जमा करने का अवसर दिया गया है। इससे विद्यार्थियों को राहत मिली है।

विवि में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। प्रवेश लेने के साथ ही विद्यार्थियों को फीस जमा करनी पड़ती है। कोरोना महामारी के कारण विद्यार्थियों के अभिभावक आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। इसे देखते हुए विद्यार्थियों ने विवि प्रबंधन के सामने एक बार में पूरी फीस जमा करने में असमर्थता जताई थी। अनुरोध किया था फीस जमा करने में राहत दें और एक-एक सेमेस्टर की फीस जमा कराई जाए। इसे देखते हुए विवि ने नियम में बदलाव कर दिया। बाद में काफी छात्रों ने यह मांग की कि सेमेस्टर की फीस भी दो बार में जमा करने की छूट दी जाए। विवि इस पर तैयार हो गया है। विवि के वीसी भगवती प्रकाश शर्मा का कहना है प्रवेश की प्रक्रिया ऑनलाइन व ऑफलाइन चल रही है। प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में विद्यार्थी रुचि दिखा रहे हैं। विद्यार्थियों ने आर्थिक परेशानियों का हवाला देते हुए फीस जमा करने में राहत देने की मांग की थी। इसे देखते हुए एक-एक सेमेस्टर की फीस जमा करने का नियम बना दिया है।

chat bot
आपका साथी