फर्जी सेना अधिकारी ने इंजीनियर से ठगे 90 हजार

मल्टीनेशनल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती ऑन लाइन शॉपिग वेबसाइट से आइफोन एक्स खरीदने के चक्कर में 90 हजार रुपये गंवा बैठी। युवती का कहना है कि आर्मी पर वह बेहद भरोसा करती है और ठगों ने खुद को आर्मी अधिकारी बता कर ही उसे अपने झांसे में लिया। आरोपित ने कहा दिया कि उसका एक दोस्त अस्पताल में भर्ती है और उसकी मदद के लिए ही वह अपना आइफोन बेच रहा है। उसने अपना दोस्त बता कर अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की फोटो भेज कर उसे भरोसे में ले लिया। युवती ने कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस से शिकायत की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 17 Mar 2019 08:05 PM (IST)
फर्जी सेना अधिकारी ने इंजीनियर से ठगे 90 हजार
फर्जी सेना अधिकारी ने इंजीनियर से ठगे 90 हजार

जागरण संवाददाता, नोएडा : मल्टीनेशनल कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर कार्यरत इंजीनियर युवती ऑनलाइन शॉपिग वेबसाइट से आइफोन एक्स खरीदने के चक्कर में 90 हजार रुपये गंवा बैठी। युवती का कहना है कि आर्मी पर वह बेहद भरोसा करती है और ठगों ने खुद को आर्मी अधिकारी बता कर ही उसे अपने झांसे में लिया। आरोपित ने कहा कि उसका एक दोस्त अस्पताल में भर्ती है और उसकी मदद के लिए ही वह अपना आइफोन बेच रहा है। उसने अपना दोस्त बता कर अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की फोटो भेज कर उसे भरोसे में ले लिया। युवती ने कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस से शिकायत की है।

सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली सिलीकॉन सोसायटी निवासी नूपुर शर्मा सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन सामान बेचने वाली एक कंपनी की वेबसाइट पर शुक्रवार को उन्होंने एक आइफोन एक्स मोबाइल पसंद किया। उस पर दिए मोबाइल नंबर पर कॉल की और कॉलर ने अपना नाम विक्रांत बताया। उसने बताया कि वह आर्मी अधिकारी है और राजस्थान हेड क्वार्टर में तैनात है। नूपुर का कहना है कि उससे मोबाइल की कीमत 40 हजार रुपये तय हो गई। इसमें से 20 हजार रुपये तुरंत और 20 हजार मोबाइल बाद में देने थे। उन्होंने आरोपित को 20 हजार रुपये पेटीएम कर दिए। आरोपित ने उन्हें कोरियर करने का एक फोटो भेज कर शेष 20 हजार रुपये भी पेटीएम करा लिया। शनिवार दोपहर तक मोबाइल नहीं मिलने पर उन्होंने कॉल पता किया। आरोपित ने विभिन्न बहाने और कानूनी प्रक्रिया के नाम पर और रुपये ले लिए और उसे बाद में वापस करने का दावा किया। इस तरह उन्होंने करीब 90 हजार रुपये उसे दे दिए। इसके बावजूद वह 25 हजार रुपये और मांगने लगा, तब उन्होंने देने से इन्कार कर दिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय अग्रवाल का कहना है कि युवती ने शिकायत दी है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी