पॉश सोसायटियों में दूध और सब्जी खरीदने के लिए भी बाहर जाने से डरे निवासी

शहर की हाईराइज सोसायटियों में आवारा कुत्तों का आतंक दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। सोसायटियों के मेन गेट से लेकर बेसमेंट तक अक्सर आवारा कुत्तों के झुंडों को बैठे देखा जा सकता है। आलम यह है कि आवारा कुत्तों से परेशान होकर निवासी सुबह व देर रात को घरों से निकलने से भी कतराने लगे हैं। शहर की कई पॉश सोसायटियों में आवारा कुत्तों की भरमार है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 10:25 PM (IST)
पॉश सोसायटियों में दूध और सब्जी खरीदने के लिए भी बाहर जाने से डरे निवासी
पॉश सोसायटियों में दूध और सब्जी खरीदने के लिए भी बाहर जाने से डरे निवासी

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर की सोसायटियों में आवारा कुत्तों का आतंक दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। आलम यह है कि आवारा कुत्तों से परेशान होकर निवासी सुबह व देर रात को घरों से निकलने से कतराने लगे हैं। शहर की कई पॉश सोसायटियों में आवारा कुत्तों की भरमार है जो अक्सर आने-जाने वाले लोगों पर झपट पड़ते हैं। हाल ही सेक्टर-137 स्थित इको सिटी सोसायटी में आवारा कुत्ते कई निवासियों को अपना शिकार बना चुके है। सोसायटियों के निवासियों का कहना है कि बिल्डरों द्वारा कुत्तों के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे है, जिसके चलते उन्हें प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जल्द ही कुत्तों के आतंक को लेकर कई सोसायटियों के निवासियों द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। सोसायटी में लगातार कुत्तों की संख्या में इजाफा सोसायटी के लोगों के दैनिक जीवन को काफी हद तक प्रभावित कर रहा है।

शहर की सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केपटाउन, सेक्टर-137 स्थित पैरामाउंट फ्लोर विला सोसायटी, सेक्टर-107 स्थित ग्रेट वैल्यू शरणम, सेक्टर-46 स्थित गार्डेनिया ग्लोरी, सेक्टर-117 स्थित यूनिटेक यूनिहोम्स आदि सोसायटियों के निवासियों का कहना है कि वे बिल्डर से बार बार शिकायत करके थक चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया गया। इन सोसायटियों में सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात हैं, लेकिन यहां के लोग अंदर घूमने वाले आवारा कुत्तों से डरे हुए हैं। ये आवारा कुत्ते कई बार हमला कर चुके हैं। जिससे लोग दहशत में है। हाल ही सोसायटी के बाहर आवारा कुत्तों ने एक मासूम को नोंच डाला था। जिसके चलते उसके शरीर में गहरे जख्म हो गए थे। लेकिन शायद अधिकारियों की नींद अभी तक नहीं खुली है।

अभिषेक, सेक्टर-107 स्थित ग्रेट वैल्यू शरणम

----------------------

सोसायटियों के लोगों को पैदल सोसायटी से बाहर निकलने में भी डर लगता है। आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ने से स्थानीय लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

पीयुष यादव, सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केपटाउन

----------------------

सोसायटी में मेरी बच्ची को भी कुत्ते ने काटा था। इलाज पर तो एक लाख रुपये का खर्च भी हो चुका है। सोसायटियों में कोई सुविधा प्रदान नहीं की जा रही। आवारा कुत्तों की शिकायत करने पर भी अधिकारी एक-दूसरे का नंबर देते है।

अभीष्ट गुप्ता, सेक्टर-137 स्थित पैरामाउंट फ्लोर विला

------------------------

सोसायटी में आवारा कुत्ते खुलेआम विचरण करते देखे जा सकते है। कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान की दिलचस्पी कोई नहीं दिखाता।

कमल ¨सह, सेक्टर-46 स्थित गार्डेनिया ग्लोरी

chat bot
आपका साथी