आचार संहिता समाप्त होने के बाद योजनाओं का होगा ड्रा संपन्न

यमुना प्राधिकरण की योजनाओं में आवेदन करने वालों को चुनाव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 09:40 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 09:40 PM (IST)
आचार संहिता समाप्त होने के बाद योजनाओं का होगा ड्रा संपन्न
आचार संहिता समाप्त होने के बाद योजनाओं का होगा ड्रा संपन्न

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: यमुना प्राधिकरण की योजनाओं में आवेदन करने वालों को चुनाव प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार करना होगा। इसके बाद ही योजनाओं का ड्रा संपन्न हो सकेगा और असफल आवेदकों को पंजीकरण राशि वापस मिलने का रास्ता साफ होगा। प्राधिकरण की एसीईओ मोनिका रानी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण ड्रा प्रक्रिया दस मार्च से पहले संपन्न कराना संभव नहीं है।

प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना में करीब सोलह हजार आवेदन मिले हैं। भूखंडों की संख्या के सापेक्ष एक मुश्त भुगतान का विकल्प देने वाले आवेदकों की संख्या काफी अधिक है। इसलिए भूखंड की सभी श्रेणी के लिए ड्रा होना तय है। पहली बार चार हजार वर्गमीटर श्रेणी में भी भूखंडों की संख्या के सापेक्ष एकमुश्त भुगतान का विकल्प देने वाले आवेदकों की संख्या अधिक है। भूखंड की कीमत करीब साढ़े सात करोड़ रुपये है। सफल आवेदक को यह राशि आवंटन होने के साठ दिन में एक मुश्त प्राधिकरण को देनी होगी।

वहीं औद्योगिक भूखंड योजना में भी प्राधिकरण को करीब ढाई हजार आवेदन मिले हैं। इसके साथ ही प्राधिकरण ने पहली बार क्योस्क के लिए भूखंड योजना निकाली थी। यह योजना भी पूरी तरह से सफल रही है। इनका आवंटन बोली के आधार पर होगा। औद्योगिक व क्योस्क के लिए बोली भी आचार संहिता समाप्त होने के बाद होगी।

chat bot
आपका साथी