162 मरीजों ने हराया कोरोना, 49 नए संक्रमित मिले, एक की मौत

जागरण संवाददाता नोएडा रविवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए बेहद शुभ रहा। 24 घंटे में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2020 11:28 PM (IST) Updated:Sun, 21 Jun 2020 11:28 PM (IST)
162 मरीजों ने हराया कोरोना, 49 नए संक्रमित मिले, एक की मौत
162 मरीजों ने हराया कोरोना, 49 नए संक्रमित मिले, एक की मौत

जागरण संवाददाता, नोएडा :

रविवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए बेहद शुभ रहा। 24 घंटे में जिले में जहां 49 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, वहीं 162 मरीजों ने ²ढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को मात देकर घर वापसी ली। जबकि एक मरीज की मौत हो गई। मृतक का मेरठ के एक अस्पताल में उपचार चल रहा था। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1419 हो गई है। इनमें 823 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके, जबकि 577 मरीजों का आइसोलेशन वार्ड में उपचार चल रहा है।

सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी के अनुसार रविवार को प्रदेश से जारी रिपोर्ट में एक मरीज की मौत बताई गई है। कहा कि मरीज का मेरठ के अस्पताल में उपचार चल रहा था। मरीज कौन है, कहां का रहने वाला है, इसकी अभी तक उनके पास कोई जानकारी नहीं आई है। इस संबंध में मेरठ के स्वास्थ्य विभाग से पता लगाया जा रहा है। वहीं 49 लोग भी संक्रमित मिले हैं। इनमें अधिकांश की जांच साधारण फ्लू के लक्षणों के आधार पर हुई थी। चूंकि प्रदेश सरकार के निर्देश है कि जिला स्तर पर किसी को भी कोरोना संबंधी कोई जानकारी न दी जाए।

स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के पते बताने से भी मना कर दिया है। सीएमओ का कहना है कि वह शासन के निर्देशों का पालन कर रहे हैं, शासन से जो रिपोर्ट आ रही है, वहीं बिल्कुल ठीक है।

chat bot
आपका साथी