खोड़ा में चोरी की बिजली का इस्तेमाल, छापा

जागरण संवाददाता, नोएडा : खोड़ा में उस समय हड़कंप मच गया जब उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपी

By Edited By: Publish:Thu, 26 Feb 2015 09:15 PM (IST) Updated:Fri, 27 Feb 2015 05:09 AM (IST)
खोड़ा में चोरी की बिजली का इस्तेमाल, छापा

जागरण संवाददाता, नोएडा : खोड़ा में उस समय हड़कंप मच गया जब उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) की विजलेंस टीम ने दो उपभोक्ताओं के यहां छापा मारा। इनके यहां पर चोरी की बिजली का इस्तेमाल हो रहा था। हैरानी की बात यह रही कि दोनों उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन को पिछले दिनों काटा गया था। बिजली निगम अधिकारियों के मुताबिक पिछले दिनों अभियान के दौरान खोड़ा गांव में बॉबी यादव और सरिता खन्ना के खिलाफ बिजली का बिल भुगतान नहीं करने पर कार्रवाई गई थी। बॉबी यादव पर 90 हजार रुपये का बिल भुगतान बाकी था, जिस पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी ठोक कर एफआइआर दर्ज कराई गई थी। सरिता खन्ना पर एक लाख 25 हजार रुपये का बिजली बिल बकाया था, जिस पर 30 हजार रुपये का जुर्माना ठोक कर एफआइआर दर्ज कराई गई थी। विजलेंस की टीम ने थाने पुलिस की मदद लेकर मौके पर बिजली का मीटर उखड़वा दिया। इसी दौरान उपभोक्ता किरण सिंह के घर भी छापा मारा गया। जिनका 90 हजार रुपये का बिजली का बिल बकाया था। उनका बिजली का मीटर उखाड़कर चोरी की बिजली इस्तेमाल में एफआइआर दर्ज की गई।

वहीं प्रेमवती पर भी एक लाख रुपये का बिजली बिल बकाया था, लेकिन चोरी की बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था। जिनके खिलाफ भी एफआइआर दर्ज हुई। इसके अलावा खोड़ा के नरेश विहार में राजवती देवी और गजराज सिंह के यहां पर मीटर के बाहर कट लगाकर चोरी की बिजली जलाई जा रही थी। इनके खिलाफ कार्रवाई की गई और निगम अधिकारियों ने एफआइआर दर्ज कराई।

---------------------

जिन्होंने अभी बिल भुगतान नहीं किया है। उनसे बल पूर्वक वसूली की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। अब दोबारा से एफआइआर दर्ज हो रही है। इसके बाद प्रशासन स्तर पर ब्लैक लिस्टेड लोगों की सूची भेज कर कारवाई शुरू कर दी जाएगी।

-अरविंद राजवेदी, अधीक्षण अभियंता, यूपीपीसीएल।

chat bot
आपका साथी