डॉ. संजीव बालियान की मांग-मुजफ्फरनगर तक चले राज्यरानी

राज्यरानी एक्सप्रेस को मुजफ्फरनगर तक चलाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल से मिले।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Jun 2019 12:05 AM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 06:29 AM (IST)
डॉ. संजीव बालियान की मांग-मुजफ्फरनगर तक चले राज्यरानी
डॉ. संजीव बालियान की मांग-मुजफ्फरनगर तक चले राज्यरानी

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। राज्यरानी एक्सप्रेस को मुजफ्फरनगर तक चलाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल से मिले। सांसद बालियान ने इसके अलावा सहारनपुर तक रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण की मांग की।

केंद्रीय पशुधन, डेयरी एवं मत्स्य राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। बालियान ने कहा कि राज्यरानी एक्सप्रेस लखनऊ से मेरठ तक चलती है। बड़ी संख्या में मुजफ्फरनगर के लोग इस ट्रेन में सफर करते हैं, लेकिन मेरठ तक स्टॉपेज होने से मुजफ्फरनगर तक आने के लिए दूसरी ट्रेन बदलनी पड़ती है। राज्यरानी के मेरठ आने के घंटों तक मुजफ्फरनगर के लिए ट्रेन नहीं है, जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। उन्होंने रेलमंत्री से इस ट्रेन को मुजफ्फरनगर तक बढ़ाने की मांग की। साथ ही कोचवेलि एक्सप्रेस का मुजफ्फरनगर में स्टॉपेज की मांग की। वहीं, नौचंदी एक्सप्रेस में कोच बढ़ाने की बात रखी। इसके अलावा नवीन रेलवे स्टेशन का निर्माण जल्द कराने की मांग रखी। रेलमंत्री ने रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के बारे में बातचीत की।

chat bot
आपका साथी