भमेला में करंट से बालक की मौत, हंगामा

क्षेत्र के गांव भमेला में हाई वोल्टेज करंट लगने से बालक की मौत हो गई। बालक की मौत पर परिवार में कोहराम मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 11:41 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 11:41 PM (IST)
भमेला में करंट से बालक की मौत, हंगामा
भमेला में करंट से बालक की मौत, हंगामा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। क्षेत्र के गांव भमेला में हाई वोल्टेज करंट लगने से बालक की मौत हो गई। बालक की मौत पर परिवार में कोहराम मच गया। भाकियू व भारतीय किसान संगठन ने ग्रामीणों के साथ बिजली विभाग के खिलाफ मुआवजे की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। विद्युत विभाग की ओर आर्थिक मदद के रूप में पांच लाख का चेक दिए जाने के बाद ही धरना समाप्त हो सका।

शनिवार को गांव भमेला निवासी करमवीर का 11 वर्षीय बेटा हर्ष परिजनों के साथ खेत पर गया था। परिजन खेत में काम कर रहे थे। इसी बीच हर्ष ट्यूबवेल से हाथ में बड़ा डंडा लेकर आम तोड़ने के लिए जा रहा था। वह वहां से गुजर रही हाईवोल्टेज विद्युत लाइन के तारों की चपेट में आ गया। करंट लगने से हर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। करंट से मौत की सूचना पर जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान, भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. पूरण सिंह, भाकियू युवा जिला अध्यक्ष सतेंद्र पुंडीर के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता व ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। मामले की जानकारी मिलते ही तितावी पुलिस, एसडीएम सदर, सीओ फुगाना, एसडीओ आदि अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। किसान संगठनों के कार्यकर्ता मुआवजा तथा विद्युत तारों को बदलवाने की मांग पर अड़े रहे। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को पांच लाख का चेक दिया तथा विद्युत तारों को जल्द बदलवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

तितावी थानाध्यक्ष कपिलदेव ने बताया कि करंट से बालक की मौत हो गई थी। विद्युत विभाग ने मुआवजे के रूप में पांच लाख का चेक दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया।

chat bot
आपका साथी