सहायक अध्यापक बने 220 अभ्यर्थी, सात के दस्तावेजों में खामी

परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने के लिए 220 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। सात अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में खामी मिलने पर जांच के लिए रोक लिया गया है। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र दिए। वहीं नवनियुक्त सहायक अध्यापकों ने कहा कि मेहनत और लगन से बच्चों का भविष्य संवारने का कार्य करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 11:03 PM (IST)
सहायक अध्यापक बने 220 अभ्यर्थी, सात के दस्तावेजों में खामी
सहायक अध्यापक बने 220 अभ्यर्थी, सात के दस्तावेजों में खामी

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने के लिए 220 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। सात अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में खामी मिलने पर जांच के लिए रोक लिया गया है। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र दिए। वहीं नवनियुक्त सहायक अध्यापकों ने कहा कि मेहनत और लगन से बच्चों का भविष्य संवारने का कार्य करेंगे। उन्होंने प्रदेश सरकार का आभार जताया।

प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार पदों के सापेक्ष 31277 पदों पर नियुक्ति चल रही है। शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में इन पदों के सापेक्ष जनपद में 220 युवाओं को सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति पत्र दिए गए। सभागार में बड़े पर्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन युवाओं और अधिकारियों ने ध्यानपूर्वक सुना। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप ने नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि विद्यालय में बच्चों को मन लगाकर पढ़ाना। विशिष्ट अतिथि बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, पुरकाजी विधायक प्रमोद उटवाल, खतौली विधायक विक्रम सैनी, डीएम सेल्वा कुमार जे., जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल ने भी बधाई दी।

बीएसए मायाराम ने बताया जनपद में 250 अभ्यर्थियों की काउंसलिग हुई थी। इसके सापेक्ष कुल 227 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे। चयन समिति की जांच में सात अभ्यर्थियों के अभिलेखों में त्रुटि पाए जाने पर विचाराधीन रखा गया है। शेष 220 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं। नियुक्ति पाने वालों में 70 से अधिक शिक्षामित्र रहे।

नियुक्ति पत्र पाकर खिले चेहरे

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में डीएम, बीएसए ने नवनियुक्त शिक्षकों को कर्तव्यनिष्ठा का पाठ पढ़ाया। नियुक्ति पत्र पाकर युवा फूले नहीं समाए। नियुक्ति पत्र पाने वाले शिवम सैनी, इंद्रजीत सिंह, पूजा, मोनिका वर्मा, वीना ने कहा कि लंबे समय से इस पल का इंतजार किया है। प्रदेश सरकार ने युवाओं को रोजगार देकर प्रशंसनीय कार्य किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आभारी रहेंगे। शिक्षामित्र अरेंद्र कुमार ने कहा कि 16 साल से अल्प मानदेय पर विद्यालय में बच्चों को पढ़ाने का कार्य किया। भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से हुई। अब उनकी आर्थिक व्यवस्था में सुधार होगा।

chat bot
आपका साथी