जिला अस्पताल में मारपीट करनेवालों का चालान

मुजफ्फरनगर : जिला अस्पताल में तोड़फोड़ तथा इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मारपी

By Edited By: Publish:Sun, 30 Aug 2015 12:06 AM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2015 12:06 AM (IST)
जिला अस्पताल में मारपीट करनेवालों का चालान

मुजफ्फरनगर : जिला अस्पताल में तोड़फोड़ तथा इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मारपीट व उन पर पिस्टल तानने के आरोप में हिरासत में लिए गए चार युवकों का पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया। चिकित्सा अधिकारियों व भाजपा नेताओं के बीच हुई समझौता वार्ता के दौरान मुकदमे के वादी ईएमओ डा. नवनीत बंसल के मौजूद न होने के कारण आरोपियों को राहत नहीं मिल सकी।

शाहपुर क्षेत्र के कुटबा-कुटबी में हुए विवाद में घायल लोगों को कुछ लोग शुक्रवार शाम उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। आरोप है कि उनके अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही किसी व्यक्ति ने फोन पर अपने आपको एक केन्द्रीय मंत्री का समर्थक बताते हुए इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक को निर्देशित किया था कि अस्पताल पहुंचते ही घायलों को तुरंत भर्ती किया जाए। आरोप है कि घायलों को लेकर अस्पताल पहुंचे लोगों ने ड्यूटी पर तैनात फार्मासिस्ट हारुन, वार्ड ब्वाय सुमित व अहसान अली के साथ मारपीट करते हुए उन पर पिस्टल तान दी थी। जिस पर अस्पताल के पैरा मेडिकल स्टाफ व चिकित्सकों ने विरोध जताते हुए हड़ताल कर दी थी। इस दौरान मारपीट के चारों आरोपियों को भी पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया गया था। आरोपियों को छुड़ाने के लिए भाजपा नेताओं ने देर रात तक चिकित्सा अधिकारियों से समझौते का प्रयास किया था, लेकिन नतीजा शून्य ही रहा था। शनिवार सुबह पुलिस ने इमरजेंसी मेडिकल अफसर (ईएमओ) डा. नवनीत बंसल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पकड़े गए चारों आरोपियों का चालान कर दिया तो अस्पताल में हड़ताल वापस ले ली गई। इसके बाद भी भाजपा जिलाध्यक्ष सतपाल पाल, नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन कपिल देव अग्रवाल, भाजपा नेता विजय शुक्ला, पूर्व विधायक अशोक कंसल, भाजपा नगर अध्यक्ष श्रीमोहन तायल व सुबोध मलिक आदि की सीएमओ डा. सुबोध कुमार, सीएमएस डा. पीके त्यागी सहित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पवन गिरी आदि के बीच समझौता वार्ता प्रारम्भ हुई। इसके बाद फार्मासिस्ट हारुन व वार्ड ब्वाय सुमित तथा अहसान अली ने विवाद समाप्त करने संबंधी लिखित समझौते पर हस्ताक्षर कर दिया। हालांकि शहर से बाहर होने के कारण ईएमओ वार्ता में शामिल नहीं हो सके। इस दौरान पुलिस ने हिरासत में लिए गए चारों आरोपियों का चालान कर दिया। शहर कोतवाल चमन ¨सह चावड़ा ने बताया कि इस मामले में कपिल, अंकित, रोहित व रीनू आरोपी हैं।

कार्रवाई के विरोध में बिफरे भाजपाई

जिला अस्पताल से हिरासत में लिये गए आरोपियों को छुड़ाने के लिए भाजपा नेता शनिवार को चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्टॉफ से देर तक उलझे रहे। काफी मान-मनौव्वल के बाद लिखित समझौता पत्र लेकर भाजपाई कोतवाली पहुंचे। लेकिन आरोपियों के चालान की बात सुनकर बिफर पड़े। इस मामले को लेकर पुलिस व भाजपा नेताओं के बीच तकरार भी हुई।

अस्पताल से हिरासत में लिये गए चारों लोगों को छुड़ाने के लिए शनिवार सुबह ही भाजपा नेता चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाफ के साथ समझौता करने के लिए जिला अस्पताल पहुंच गए थे। यहां भाजपा जिलाध्यक्ष सतपाल पाल, कपिलदेव अग्रवाल, विजय शुक्ला, पूर्व विधायक अशोक कंसल काफी देर तक अस्पताल कर्मियों से समझौते में उलझे रहे। काफी मान-मनौव्वल के बाद दोनों पक्षों में लिखित समझौता हुआ। समझौता-पत्र लेकर भाजपाई जैसे ही शहर कोतवाली पहुंचे तो यह जानकर बिफर गए कि सभी आरोपियों का चालान कर दिया गया है। कोतवाली के किसी दारोगा ने आरोपियों को हथकड़ी लगाकर न्यायालय ले जाने की बात कही तो वहां हंगामा मच गया। भाजपा नेताओं ने कहा कि बड़े-बड़े मामलों में पुलिस आरोपियों को कई-कई दिन तक कोतवाली में बैठाए रखती है और फिर समझौता करा देती है। लेकिन इस मामले में उसे इतनी जल्दी हुई कि समझौता वार्ता चलने के बावजूद आरोपियों का चालान कर दिया। शहर कोतवाल चमन ¨सह चावड़ा का कहना है कि कानून के अनुसार ही कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी