गाजर का हलवा खाने से परिवार के छह सदस्य बीमार

By Edited By: Publish:Wed, 08 Jan 2014 11:56 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jan 2014 02:45 AM (IST)
गाजर का हलवा खाने से परिवार के छह सदस्य बीमार

मुजफ्फरनगर। गाजर का हलवा खाने से एक मेहमान सहित परिवार के छह सदस्य बीमार हो गए। उल्टियां-दस्त होने पर बुधवार की सुबह सभी को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल भर्ती कराना पड़ा।

गांव शेरपुर निवासी एक महिला ने मंगलवार को चन्द्रा सिनेमा के समीप स्थित एक हलवाई से गाजर का हलवा खरीदा था। महिला सहित उनके यहां आया एक मेहमान व बच्चे गाजर का हलवा खाकर सो गए। बुधवार सुबह सभी को उल्टी व दस्त लग गए। गंभीर अवस्था में सभी जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। सीएमएस डा. अशोक अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को उल्टी-दस्त की शिकायत पर शेरपुर निवासी गुलबहार (18) पुत्र प्रवेज, गुल्लो(16) पुत्री प्रवेज, शाहदीन (14), समीर (12), कैसर (10) व कहकशां (8 वर्ष) को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया था। सभी बच्चे प्रवेज के हैं, जबकि एक मेहमान फरदीन पत्‍‌नी रिजवान भी इनमें शामिल हैं। सभी को फूड प्वायजनिंग की शिकायत थी। डा. अशोक अग्रवाल ने बताया कि फूड प्वायजनिंग की शिकायत पर आए सभी सात लोगों की हालत में काफी सुधार है। सभी को शीघ्र ही छुट्टी दे दी जाएगी।

हलवे का लिया गया सैंपल

गाजर का हलवा खाने से एक ही परिवार के छह लोगों के बीमार होने की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने चन्द्रा सिनेमा के समीप स्थित निराला स्वीट्स पर छापा मारकर गाजर के हलवे के सैंपल लिये। फूड इंस्पेक्टर राहुल सिंह ने बताया कि सैंपल लेकर परीक्षण के लिए भेज दिये गए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी