मुरादाबाद की विवि टॉपर एमएससी की मुनीबा निशात और प्रीति सिंह को डिप्टी सीएम ने द‍िया गोल्ड मेडल

मुनीबा निशात ने 74.3 फीसद व प्रीति सिंह ने 74.6 फीसद अंकों के साथ विश्वविद्यालय टॉप करके मुरादाबाद का नाम रोशन किया था। वह बरेली में उपस्थित हुईं और उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री के हाथों गोल्ड मेडल प्राप्त किया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:54 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:54 AM (IST)
मुरादाबाद की विवि टॉपर एमएससी की मुनीबा निशात और प्रीति सिंह को डिप्टी सीएम ने द‍िया गोल्ड मेडल
हिन्दू कालेज की मुनीबा निशात और दयानंद कालेज की प्रीति सिंह ने किया था विश्वविद्यालय टॉप।

मुरादाबाद, जेएनएन। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय टॉप करने वाली छात्राओं को उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा के हाथों गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ है। हिन्दू कालेज मुरादाबाद की एमएससी गणित की मुनीबा निशात व दयाननंद आर्य डिग्री कालेज की एमएससी जीव विज्ञान की छात्रा प्रीति सिंह ने वर्ष 2020 में विश्वविद्यालय टॉप किया था।

मुनीबा निशात ने 74.3 फीसद व प्रीति सिंह ने 74.6 फीसद अंकों के साथ विश्वविद्यालय टॉप करके मुरादाबाद का नाम रोशन किया था। वह बरेली में उपस्थित हुईं और उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री के हाथों गोल्ड मेडल प्राप्त किया। टाउन हाल निवासी मुनीबा निशात कहती हैं कि उनके पिता मुहम्मद तारिक पीतल कारीगर हैं और मम्मी अशरफ जहां गृहणी हैं। मुनीबा आगे नेट की परीक्षा की तैयारी कर रहीं हैं। प्रीति सिंह मूल रूप से बिजनौर जिले की रहने वाली हैं। इनके पिता बैंक से सेवानिवृत हैं और माता राजरानी गृहणी हैं। इसके अलावा मुरादाबाद की नेहा बी को भी उप मुख्य मंत्री के हाथों गोल्ड मेडल मिला है। हिन्दू कालेज में गणित विभागाध्यक्ष डॉ.संजीव राजन ने बताया कि मुनीषा निशात पढ़ाई में बहुत होशियार थी। दयानंद कालेज की प्राचार्या डॉ.अनपमा कहती हैं कि प्रीति सिंह ने कालेज का गौरव बढ़ाया है।

डॉ.अनामिका भी दीक्षांत समारोह में हुई शामिल

हिन्द कालेज में वनस्पति विज्ञान की विभागाध्यक्ष एवं एकेडमिक काउंसिल मेम्बर डॉ.अनामिका त्रिपाठी ने भी दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि वह दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय की ओर से आमंत्रित थीं।

chat bot
आपका साथी