Tokyo Olympic : टोक्यो ओलंपिक जागरूकता रैली ने ख‍िलाड़‍ियों में भरा जोश, राज्‍यमंत्री बोले-ब्‍लॉक स्‍तर पर बनेंगे खेल के मैदान

टोक्यो ओलंपिक खेल को लेकर जागरूकता रैली बरेली रामपुर होते हुए नेताजी सुभाषचंद्र बोस सोनकपुर स्टेडियम पहुंची। टोक्यो ओलंपिक जागरूकता रैली के दौरान मशाल लेकर पहुंची पांच सदस्यों की टीम ने खिलाड़ियों में खेलों के प्रति जोश व जुनून भर दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:22 PM (IST)
Tokyo Olympic : टोक्यो ओलंपिक जागरूकता रैली ने ख‍िलाड़‍ियों में भरा जोश, राज्‍यमंत्री बोले-ब्‍लॉक स्‍तर पर बनेंगे खेल के मैदान
टीम ने खिलाड़ियों में खेलों के प्रति जोश व जुनून भर दिया।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। टोक्यो ओलंपिक खेल को लेकर जागरूकता रैली बरेली, रामपुर होते हुए नेताजी सुभाषचंद्र बोस सोनकपुर स्टेडियम पहुंची। टोक्यो ओलंपिक जागरूकता रैली के दौरान मशाल लेकर पहुंची पांच सदस्यों की टीम ने खिलाड़ियों में खेलों के प्रति जोश व जुनून भर दिया।

खेल चला गांव की ओर नारा देते हुए राज्य मंत्री कारागार जय कुमार सिंह जैकी व इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डा.आनंदेश्वर पांडे ने खिलाड़ियों को ओलंपिक में आगे बढ़ने पर जोर दिया। राज्य मंत्री कारागार जय कुमार सिंह ने कहा कि पहली बार ओलंपिक खेलों के प्रति भारत में माहौल बेहतर बना है। भारत सरकार का उद्देश्य है कि गांव के अंतिम व्यक्ति को भी खिलाया जाए। इसके लिए हर ब्लाक स्तर पर खेल के मैदान बनेंगे। ग्राम सभा की जमीन में मनरेगा योजना के तहत खेल मैदान जगह के हिसाब से पांच से दस करोड़ रुपये में तैयार किए जाएंगे। जिन गांव में खेल के लिए सरकारी जमीन नहीं हैं। वहां पर स्कूलों के खेल मैदानों को विकसित करने को भी एक लाख रुपये तक का बजट देने का प्रावधान है। खिलाड़ियों में ओलंपिक को लेकर उत्साह था। सबके मन में एक ही सपना था कि वह भी ओलंपिक तक का सफर तय करें। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन डा.आनंदेश्वर पांडे ने कहा कि नेशनल स्तर के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए ऐसा माहौल तैयार हो गया है कि रेलवे, स्टेडियम से लेकर हर जगह उत्साहवर्धन को फ्लेक्सी व सिग्नेचर हो रहे हैं। इस दौरान फूलों की बारिश की गई। खिलाड़ियों ने रिले को हाथ लेकर आगे के लिए रवाना किया। यह रैली उप्र के 51 जिलों में जाएगी। रैली को लेकर सोनकपुर स्‍टेड‍ियम के ख‍िलाड़‍ियों में भी खासा उत्‍साह द‍िखा। ख‍िलाड़‍ियों का कहना था क‍ि देश के ल‍िए खेलना उनका भी सपना है, देश के ख‍िलाड़ी ओलंप‍िक में पदकों की झड़ी लगा दें और भारत का नाम रोशन करें।

chat bot
आपका साथी