मुरादाबाद में चीनी मिल के जीजीएम ने गार्ड की रायफल से खुद को गोली से उड़ाया, जांच में जुटी पुलिस

ज‍िले के ब‍िलारी में लक्ष्मीजी शुगर मिल्स के ग्रुप जनरल मैनेजर ने सुरक्षा गार्ड की रायफल से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। फायर की आवाज सुनकर मिल कार्यालय में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 07:32 AM (IST)
मुरादाबाद में चीनी मिल के जीजीएम ने गार्ड की रायफल से खुद को गोली से उड़ाया, जांच में जुटी पुलिस
सुरक्षा गार्ड की रायफल से खुद को मारी गोली।

मुरादाबाद, जेएनएन। ज‍िले के ब‍िलारी में लक्ष्मीजी शुगर मिल्स के ग्रुप जनरल मैनेजर ने सुरक्षा गार्ड की रायफल से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। फायर की आवाज सुनकर मिल कार्यालय में हड़कंप मच गया। कार्यालय के बाहर मौजूद गार्ड और चपरासी दौड़कर कार्यालय के अंदर पहुंचे से खून से लथपथ ग्रुप जनरल मैनेजर पड़े हुए थे। कर्मचारी उन्हें तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मुरादाबाद रेफर कर दिया। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं घटना की सूचना मिलने पर बिलारी थाने के अपराध निरीक्षक जगमाल सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

लखीमपुर जनपद के पलिया के निवासी करनजीत सिंह धारीवाल बिलारी की लक्ष्मी जी चीनी मिल में ग्रुप जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। वह पत्नी मनप्रीत के साथ चीनी परिसर में बने आवास में रह रहे थे। दोनों के एक चार साल की बेटी भी है, लेकिन वह बेटी को पलिया में दादा-दादी के पास छोड़ आए थे। शनिवार को प्रतिदिन की तरह वह शाम करीब पांच बजे मिल परिसर में बने अपने कार्यालय में आए थे। इस दौरान उन्होंने अपने साथ रहने वाले सुरक्षा गार्ड जगतपाल सिंह को बुलाया। कार्यालय में गार्ड को बुलाने के बाद उसके कंधे में टंगी रायफल को दिखाने के लिए कहा। जीजीएम की बातें सुनकर कुछ देर के लिए गार्ड भी चौंक गया, लेकिन साहब का आदेश था इसलिए थोड़ा झिझकते हुए उसने रायफल दे दी। इसके बाद उन्होंने गार्ड से रायफल के चलाने और गोलियों के बारे में जानकारी मांगी। कुछ देर रायफल की जानकारी लेने के बाद रायफल रखकर उन्होंने गार्ड को सैनिटाइजर लेने के लिए कार्यालय के बाहर भेज दिया। जैसे ही गार्ड दफ्तर से बाहर निकला अंदर से गोली चलने की आवाज आई। घबराकर सुरक्षा कर्मी कार्यालय की ओर भागे तो देखा कुर्सी पर खून लथपथ करन सिंह धारीवाल पड़े थे। मिल स्टॉफ ने उच्च अधिकारियों को जानकारी देने के साथ ही घायल अवस्था में बिलारी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर पहुंचे। डाक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मुरादाबाद रेफर कर दिया। मुरादाबाद के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होते हुए मिल महाप्रबंधक प्रवीन कुमार के अलावा मिल अधिकारी अस्पताल पहुंच गए। मिल महाप्रबंधक ने बताया कि गोली धोखे से चली या उन्होंने स्वयं चलाई, अभी तक यह बात स्पष्ट नहीं है।

गोली चलने को लेकर अलग-अलग बयान दे रहे कर्मचारी

ग्रुप जनरल मैनेजर की आत्महत्या के मामले में अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं। थाना पुलिस के मुताबिक जीजीएम के द्वारा आत्महत्या की बात सामने आई है। जबकि, सीओ देश दीपक सिंह ने बताया कि उन्होंने मिल में मौजूद लोगों से बात की है, अगर आत्महत्या का प्रयास होता तो गोली ठोड़ी के नीचे से भी मारी जा सकती थी, लेकिन गोली जीजीएम के जबड़ों को फाड़ते हुए अंदर जा घुसी है। ऐसे में संभावना है कि गोली धोखे से भी चल सकती है। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। स्वजन से बातचीत के बाद ही इस मामले में स्पष्ट कारण का पता चल जाएगा। 

chat bot
आपका साथी