Rampur Ruckus : रामपुर बवाल में फरार आरोपित 18 माह के बाद गिरफ्तार, अब तक 297 लोग जा चुके हैं जेल

रामपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में 18 माह पहले हुए बवाल के मुकदमे में फरार एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह गंज कोतवाली में दर्ज रामपुर बवाल के मुकदमे में वांछित था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 12:32 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 12:32 PM (IST)
Rampur Ruckus : रामपुर बवाल में फरार आरोपित 18 माह के बाद गिरफ्तार, अब तक 297 लोग जा चुके हैं जेल
गंज कोतवाली में दर्ज रामपुर बवाल के मुकदमे में वांछित था।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रामपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में 18 माह पहले हुए बवाल के मुकदमे में फरार एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित गंज कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला कोतवालान का आरिफ पुत्र शाहिद उर्फ कदीर अहमद है। उसे गंज कोतवाली पुलिस ने मदीना मस्जिद के पास से गिरफ्तार किया है। वह गंज कोतवाली में दर्ज रामपुर बवाल के मुकदमे में वांछित था।

गौरतलब है कि बवाल की घटना 21 दिसंबर 2019 को हुई थी। सीएए और एनआरसी के विरोध में भीड़ सड़कों पर आ गई थी। भीड़ ने कई जगह हिंसक प्रदर्शन किया था। हाथीखाना चौराहे पर पुलिस से मारपीट और पथराव किया था। छह बाइक और पुलिस की एक जीप भी फूंक दी थी। इस दौरान गोली चलने से एक युवक की मौत हो गई थी। इस मामले में गंज और शहर कोतवाली पुलिस ने हजारों लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए थे। मुकदमे बलवा, जानलेवा हमला, लूट, हत्या, मारपीट, लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम, सात क्रिमनल ला अमेंडमेंट एक्ट आदि धाराएं लगाई गई थीं। इस मामले में पुलिस ने अब तक 297 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दोनों मुकदमों में 123 व्यक्ति सामान होने के कारण शेष 174 आरोपितों में से 155 के खिलाफ चार्जशीट लगाई जा चुकी है। 68 के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है। अभी तक इस मामले की जांच जारी है। कई आरोप‍ितों को पुलिस जेल भेज चुकी है जबक‍ि कई अन्‍य की तलाश अभी भी जारी है। 

यह भी पढ़ें :-

सम्भल के गुमसानी पातालेश्वर शिव मंदिर में हथ‍ियार से हमला कर दिव्यांग साधु की हत्या

क‍िशोरी की देख ब‍िगड़ी दुकानदार की नीयत, कहा-तुम बहुत अच्‍छी हो, फ‍िर शटर ग‍िराकर करने लगा अश्‍लील हरकत

नोखे बकरे की कीमत 11 लाख रुपये, एक तरह ओम का न‍िशान तो दूसरी तरफ उर्दू में ल‍िखा है मुहम्‍मद

chat bot
आपका साथी