रेलवे इन युवकों को कभी नहीं देगा नौकरी, रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके जारी किए आदेश

Indian Railway News रेलवे अब उन युवकों को कभी भी नौकरी नहीं देगा ट्रेनों को रोकने और तोड़फोड़ करने के दोषी होंगे। रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके स्पष्ट कहा है कि ट्रेनों को रोकने व तोड़फोड़ करने वाले युवकों को आजीवन रेलवे में नौकरी नहीं दी जाएगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 08:35 AM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 08:35 AM (IST)
रेलवे इन युवकों को कभी नहीं देगा नौकरी, रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके जारी किए आदेश
रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर युवाओं से तोड़ फोड़ नहीं करने की अपील

मुरादाबाद, (प्रदीप चौरसिया)। Indian Railway News : रेलवे अब उन युवकों को कभी भी नौकरी नहीं देगा ट्रेनों को रोकने और तोड़फोड़ करने के दोषी होंगे। ऐसे युवकों की पहचान के लिए रेल मंत्रालय ने एक विशेष जांच एजेंसी भी बनाई है। रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके स्पष्ट कहा है कि ट्रेनों को रोकने व तोड़फोड़ करने वाले युवकों को आजीवन रेलवे में नौकरी नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही युवाओं से अपील की है कि तोड़फोड़ न करेंं। उनकी मांगों का परीक्षण करने के लिए उच्चस्तरीय समिति का गठन किया गया है।

रेलवे की भर्ती परीक्षा को लेकर बिहार के कुछ स्थानों पर युवाओं द्वारा ट्रेनों को रोकने और उनमें तोड़फोड़ की गई। रेल प्रशासन युवाओं को ट्रेन रोकने व तोफोड़ नहीं करने की अपील कर रहा है। रेल मंत्रालय ने आदेश जारी करके कहा है कि ट्रेन रोकने व तोड़फोड़ करने वालों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। तोड़फोड़ में शामिल लोगों की पहचान के लिए विशेष जांच एजेंसी बनायी गयी है। तोड़फोड़ की घटना की वीडियोग्राफी के कई स्तर पर जांच करायी जाएगी और युवकों की पहचान कराई जाएगी। जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और ऐसे युवकों को रेलवे में नौकरी से आजीवन प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। यानी ऐसे युवकों को रेलवे में कभी नौकरी नहीं मिल पाएगी। चिह्नित युवकों का नाम रेलवे के सिस्टम में फीड कर दिया जाएगा। आवेदन करते ही युवक पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

रेल मंत्रालय ने इस संबंध में ट्वीट करके कहा है कि भर्ती बोर्ड निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया अपनाता है। कुछ युवाओं के मांग पत्र मिले हैं, जिनके परीक्षण के लिए उच्चस्तरीय समिति का गठन किया गया है। जो सुधार करने का काम करेगा। युवाओं से कहा कि कुछ लोग गुमराह करने का प्रयास करे रहे हैं, उसके बहकावे में न आएंं। 35 हजार पद के विपरित 1.30 करोड़ युवकों ने आवेदन किया है, भर्ती के लिए परीक्षा कराने को स्वतंत्र एजेंसी का चयन किया जाएगा। कोरोना के भर्ती परीक्षा में देरी हुई है। कोरोना संक्रमण कम हुए है, शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी