Move to Jagran APP

राशन की जगह तौल रहा था ईंट-पत्थर, गांव वालों ने कर दिया स्टिंग ऑपरेशन, जांच में फंसा डीलर, और फिर…

राशन की जगह पत्थर तौलकर पर्ची निकालने के मामले की जांच में राशन डीलर फंस गया है। पूर्ति निरीक्षक प्रीति शर्मा ने जांच पूरी कर रिपोर्ट डीएसओ को सौंपी है। गजरौला ब्लाक क्षेत्र के गांव महेशरा निवासी कुसुम देवी पत्नी ज्ञान प्रकाश गत गुरुवार की सुबह स्वजन के साथ राशन लेने के लिए डीलर वीरो देवी के घर गई थी। डीलर ने ई-पोश मशीन में उनका अंगूठा लगवाया था।

By Rahul Kumar Edited By: Shivam Yadav Published: Thu, 02 May 2024 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 08:27 PM (IST)
राशन की जगह पत्थर तौलकर पर्ची निकालने के मामले की जांच में राशन डीलर फंस गया है।

जागरण संवाददाता, अमरोहा। राशन की जगह पत्थर तौलकर पर्ची निकालने के मामले की जांच में राशन डीलर फंस गया है। पूर्ति निरीक्षक प्रीति शर्मा ने जांच पूरी कर रिपोर्ट डीएसओ को सौंपी है। अब जिला पूर्ति अधिकारी ही मसले में अगला कदम उठाया जाएगा।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

गजरौला ब्लाक क्षेत्र के गांव महेशरा निवासी कुसुम देवी पत्नी ज्ञान प्रकाश गत गुरुवार की सुबह स्वजन के साथ राशन लेने के लिए डीलर वीरो देवी के घर गई थी। डीलर ने ई-पोश मशीन में उनका अंगूठा लगवाया था। 

आरोप था कि राशन की बजाय दो कट्टों में भरे ईंट-पत्थर कांटे पर रख दिए, जिससे पूरा वजन हो गया था और मशीन से राशन तोलने की पर्ची निकल गई थी। जब राशन मांगा था तो डीलर के परिजनों ने दो-तीन दिन बाद आकर ले जाने को कहा था।

इस घटना का ग्रामीणों ने स्टिंग कर डाला था और उसकी वीडियो को इंटरनेट पर वायरल कर दिया था। इसके बाद राशन कार्ड धारक के परिजनों ने टोल फ्री नंबर 1076 पर मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। 

मामला सुर्खियों में आते ही अधिकारी सख्त हो गए थे। डीएसओ ने मामले की जांच धनौरा पूर्ति निरीक्षक को सौंप दी थी। पूर्ति निरीक्षक ने गांव में जाकर जांच पड़ताल की थी। 

शिकायतकर्ताओं व ग्रामीणों के भी बयान दर्ज किए थे। जांच में डीलर फंस गया है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट डीएसओ को सौंप दी है। इधर डीएसओ ने कहा है कि जांच रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हार की खिसियाहट को हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ करके व्यक्त कर रही है कांग्रेसः सीएम योगी

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: सोनिया के खिलाफ मैदान में उतरे… कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए, कौन हैं दिनेश प्रताप सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.