प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा, राम मंदिर को लेकर केंद्र सरकार ने की वादाखिलाफी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में लगातार हो रही देरी के लिए प्रवीण तोगडिय़ा ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 01 Apr 2018 01:48 PM (IST) Updated:Sun, 01 Apr 2018 03:55 PM (IST)
प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा, राम मंदिर को लेकर केंद्र सरकार ने की वादाखिलाफी
प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा, राम मंदिर को लेकर केंद्र सरकार ने की वादाखिलाफी

मुरादाबाद (जेएनएन)। विश्व हिंदू परिषद के फायर ब्रांड नेता डॉ. प्रवण तोगडिय़ा ने आज केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर मुरादाबाद में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डा. तोगडिय़ा ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में लगातार हो रही देरी के लिए प्रवीण तोगडिय़ा ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सरकार ने चुनाव से पहले वादा किया था कि हम राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार संसद में कानून लेकर आएगी। सरकार अब लोगों को कोर्ट की राह देखने को कह रही है। हिंदुओं की बेरोजगारी, आत्महत्या, यहां बंद होते कारखाने और लगातार पिछडऩे को मुद्दा बनाते हुए कहा कि रामजन्म भूमि पर बाबरी मस्जिद बनाने की साजिश चल रही है और सरकार खामोशी से तमाशा देख रही है।

प्रवीण तोगडिय़ा ने सरकार से सवाल किया कि जब कारसेवा शुरू की गई उस वक्त क्यों कोर्ट की राह नही देखी गयी। आरोप लगाया कि देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए ही कारसेवकों को आगे किया गया। अब जब सरकार बन गयी तो सरकार उस बलिदान को भूल गयी है। रामजन्म भूमि पर राम मंदिर के निर्माण के लिए आंदोलन की शुरुआत मुरादाबाद के सपूत दाऊदयाल खन्ना ने की थी। उस वक्त वह कांग्रेस में थे। 1982 में दाऊ दयाल खन्ना ने विश्व हिंदू परिषद को आंदोलन की कमान सौंपी।

उन्होंने कहा कि चार वर्ष में न तो राम मंदिर बना, न ही विस्थापित कश्मीरी हिंदुओ को वापस घर भेजा गया और न ही गोरक्षा कानून सरकार बना पाई। मुरादाबाद, सूरत, कोयम्बटूर से कारोबार बंद होते जा रहे है और व्यापारी, किसान, मजदूर आत्महत्या कर रहे है।

तोगडिय़ा ने हिंदुओं को संगठित होने का आह्वान करते हुए कहा कि देश के किसी भी हिस्से में हिंदू सुरक्षित नही है। कश्मीर से लेकर बंगाल और बिहार से लेकर झारखंड तक हिंदुओं पर अत्याचार किया जा रहा है जबकि सरकार बंग्लादेश से आए घुसपैठिया मुस्लिमों को देश से बाहर नही निकाल रही है। आजादी के बाद पहली बार झारखंड में 11 गोरक्षकों को जेल भेजा गया। 

राम मंदिर के लिए कराएंगे 10 करोड़ लोगों के हस्ताक्षर

गजरौला में विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि केंद्र सरकार को पूर्ण बहुमत के साथ बने हुए हो गया है, लेकिन अभी तक चुनाव के दौरान राम मंदिर बनाने व गौ रक्षा का कानून बनाने का जो सरकार ने वचन दिया था। वो वचन अभी तक पूरा नहीं हो सका है। इसी के लिए एक अप्रैल से 13 अप्रैल तक पूरे भारत में हिंदू आगे- हिंदू फस्ट जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें दस करोड़ लोगों के हस्ताक्षर कराए जाएंगे। यही दस करोड़ लोग आने वाले समय में भाजपा का भी भविष्य तय करेंगे।

chat bot
आपका साथी