खरीदारी के हाईवे पर होगा बाजार, बोनस बनेगा पावर डोज

सुस्त पड़े बाजार को त्योहारों से उम्मीद जगी है। इसके लिए लगभग सभी सेक्टर के व्यापारियों ने तैयारी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 02:27 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:01 AM (IST)
खरीदारी के हाईवे पर होगा बाजार, बोनस बनेगा पावर डोज
खरीदारी के हाईवे पर होगा बाजार, बोनस बनेगा पावर डोज

मुरादाबाद, जासं: सुस्त पड़े बाजार को त्योहारों से उम्मीद जगी है। इसके लिए लगभग सभी सेक्टर के व्यापारियों ने तैयारी भी शुरू कर दी है। उम्म्मीद है कि दशहरे के बाद यानी सोमवार से बाजार खरीदारी के हाईवे पर होगा और दो हजार करोड़ से ज्यादा की खरीदारी होगी। व्यापारी इसके पीछे केंद्र व राज्य सरकारों की तरफ से बोनस की घोषणा को उम्मीद की किरण मान रहे हैं और इसे पॉवर डोज की तरह देख रहे हैं। ऑटोमोबाइल सेक्टर, सराफा बाजार में सबसे ज्यादा खरीदारी की उम्मीद है।

रिपोर्ट--प्रांजुल श्रीवास्तव

--------------------

लॉकडाउन से बाजार को भारी क्षति

-लॉकडाउन के कारण बाजार को भारी नुकसान हुआ है। इसके बाद बाजार खुला तो है लेकिन, अभी तक पिछले साल वाली रौनक दिखाई नहीं रहे रही है। ग्राहकों के धीरे-धीरे बढ़ते रुझान को देखकर व्यापारी दशहरे के बाद बंपर खरीदारी की उम्मीद जता रहे हैं। बर्तन व्यापारी नरेश अग्रवाल का कहना है कि पिछले सात महीनों से ग्राहक रुका हुआ है, अब त्योहारी सीजन में वह बाजार आएगा, इससे अचानक से खरीदारी में उछाल की संभावना है। कपड़ा बाजार भी दीपावली और नवंबर-दिसंबर की सहालग को अपने लिए उम्मीद की किरण की तरह देख रहा है।

बोनस से मिलेगी डोज

केंद्र व राज्य सरकार ने कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की है। इसे भी बाजार अपने लिए पावर डोज की तरह देख रहा है। खासतौर पर सराफा व्यापारी भी इस घोषणा से खुश हैं। व्यापारी नीरज अग्रवाल का कहना है कि पिछले साल करीब दीपावली पर 500 करोड़ का कारोबार हुआ था। इस बार उम्मीद कम थी लेकिन, जिस तरह से घोषणा हुई है और ग्राहक बाजार में निकल रहा है उससे उम्मीद है कि इस बार भी बाजार ठीक रहेगा।

chat bot
आपका साथी