Dehradun Shatabdi Express coach fire case : उत्तराखंड फॉरेंस‍िक लैब खोलेगी शताब्दी एक्सप्रेस में आग की घटना का राज

उत्तराखंड फॉरेंसिक लैब शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगने का राज खोलेगा। लैब की टीम जली हुई बोगी से नमूना लेकर गए हैं। लैब की जांच रिपोर्ट के आधार पर उत्तर रेलवे मुख्यालय की जांच टीम अपनी रिपोर्ट रेल प्रशासन को सौंपेगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 09:35 AM (IST)
Dehradun Shatabdi Express coach fire case : उत्तराखंड फॉरेंस‍िक लैब खोलेगी शताब्दी एक्सप्रेस में आग की घटना का राज
उत्तर रेलवे मुख्यालय की जांच टीम अपनी रिपोर्ट रेल प्रशासन को सौंपेगा।

मुरादाबाद, जेएनएन। उत्तराखंड फॉरेंसिक लैब शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगने का राज खोलेगा। लैब की टीम जली हुई बोगी से नमूना लेकर गई  है। लैब की जांच रिपोर्ट के आधार पर उत्तर रेलवे मुख्यालय की जांच टीम अपनी रिपोर्ट रेल प्रशासन को सौंपेगा।

शनिवार को नई दिल्ली से देहरादून जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस राजी नेशलन पार्क के अंदर कांसरो व रायवाला स्टेशन के बीच एक बोगी में आग लग गई थी। चालक, सहायक व गार्ड की सतर्कता के कारण आग अन्य बोगी तक नहीं पहुंच पाया। उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल इस घटना की जांच के लिए उत्तर रेलवे मुख्यालय के चार अधिकारियों की टीम गठित किया है। जांच समिति ने बुधवार से जांच शुरू कर दिया है। घटना से जुड़े कर्मियों का बयान दर्ज किया जा रहा है। रेल प्रशासन ने शताब्दी एक्सप्रेस की जली हुई बोगी को रायवाला स्टेशन के यार्ड में खड़ी कर दी है।

उत्तराखंड फॉरेंसिक लैब की टीम जली हुई बोगी का निरीक्षण किया और बोगी के कुछ स्थानों का नमूना लिया है। नमूना की जांच कर आग लगाने का कारण पता लगाएगा। फॉरेंसिक लैब इसकी जांच रिपोर्ट उत्तर रेलवे मुख्यालय की जांच टीम को सौंप देगा। जांच समिति फॉरेंसिक लैब की जांच को अपनी रिपोर्ट में शामिल करेगा और आग लगाने का कारण की जांच रिपोर्ट उत्तर रेलवे मुख्यालय को सौंप देगा। इस लिए उत्तराखंड फॉरेंसिक लैब की जांच को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि मुख्यालय स्तर पर जांच शुरू हो गई है। लैब द्वारा भी जांच किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-

थाना प्रभारी से बोली युवती, पुजारी के साथ मां के हैं नाजायज संबंध, घर में भी दोनों अकेले में म‍िलते हैं

chat bot
आपका साथी