मुरादाबाद में फ‍िर बढ़ रहे कोरोना संक्रम‍ित, बाहर से आने वाले लोगों की हो रही न‍िगरानी

Corona patient in Moradabad वैक्सीन आने के बाद कोरोना महामारी का खतरा कम जरूर हुआ हैलेकिन अभी महामारी खत्म नहीं हुई है। जनपद में धीरे-धीरे एक बार फिर कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। मुरादाबाद में भी अब सतर्कता बढ़ा दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 07:51 AM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 07:51 AM (IST)
मुरादाबाद में फ‍िर बढ़ रहे कोरोना संक्रम‍ित, बाहर से आने वाले लोगों की हो रही न‍िगरानी
सात दिनों के लिए क्‍वारंटाइन किया जा रहा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। वैक्सीन आने के बाद कोरोना महामारी का खतरा कम जरूर हुआ है,लेकिन अभी महामारी खत्म नहीं हुई है। जनपद में धीरे-धीरे एक बार फिर कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को लेकर महाराष्ट्र के कई शहरों में दोबारा से लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं मुरादाबाद में भी अब सतर्कता बढ़ा दी गई है। विदेश के साथ ही दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का टेस्ट करने के साथ ही सात दिनों के लिए क्‍वारंटाइन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर जिला प्रशासन लगातार सतर्क है। ऐसे में लोगों का टेस्ट करने के साथ ही उन्हें सात दिनों तक क्‍वारंटाइन किया जा रहा है। वैक्सीनेशन का कार्यक्रम में तेजी लाई जा रही है। कोरोना फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लगने के साथ ही अब बुजुर्गों को टीका लगाया जा रहा है। लेकिन इसके साथ महामारी से बचाव को लेकर भी लोगों को सतर्क किया जा रहा है। त्योहारों को देखते हुए बाजारों में भीड़ ज्यादा पहुंच रही है। ऐसे में जनता खुद को सुरक्षित रखने के लिए मास्क का उपयोग जरूर करें। पुलिस और प्रशासनिक टीमों को नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए चेकिंग के आदेश जारी कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि बीते एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या जनपद में 23 पहुंच गई है। हालांकि प्रतिदिन लगभग ढाई हजार लोगों को टेस्ट किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अफसर जो भी कोरोना संक्रमित मिले हैं,उन्हें घरों में क्‍वारंटाइन करने के साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों का परीक्षण करने का भी काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

मुरादाबाद में मीडिया कर्मियों से मारपीट मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत 21 के खिलाफ केस, दो मीडिया कर्मियों पर भी कार्रवाई

कुरान की आयतें हटाने की बात कहने वाले वसीम र‍िजवी का सिर काटने पर 11 लाख का इनाम, वीड‍ियो वायरल

chat bot
आपका साथी