बेटी की चाहत में गर्भवती संग क्या हुआ एंबुलेंस में..जानिए

मुरादाबाद: केंद्र की नरेंद्र मोदी और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jun 2018 03:03 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jun 2018 03:03 PM (IST)
बेटी की चाहत में गर्भवती संग क्या हुआ एंबुलेंस में..जानिए
बेटी की चाहत में गर्भवती संग क्या हुआ एंबुलेंस में..जानिए

मुरादाबाद: केंद्र की नरेंद्र मोदी और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए नित नई योजनाएं लागू कर रही हैं फिर भी कोई न कोई ऐसी घटना होती है तो हमें शर्मसार कर देती है। यह मामला भी अजीब है कि तीन बेटों की मां को बेटी की चाहत थी और वह गर्भवती हुई तो आखिरकार एंबुलेंस में उसके साथ ऐसा क्या हुआ..। जानने के लिए पढ़े। चन्दौसी तहसील क्षेत्र के गांव का है मामला

-डिलीवरी के लिए सरकारी एम्बुलेंस से सरकारी अस्पताल ले जाई जा रही महिला ने रास्ते में दम तोड़ दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना बनियाठेर पुलिस ने मामले की जानकारी ली। स्वाभाविक मौत होने पर परिजन शव घर ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। यह मामला मुरादाबाद मंडल के चन्दौसी तहसील क्षेत्र का है।

प्रसव पीड़ा हुई तो एंबुलेंस में..

-थाना बनियाठेर क्षेत्र के गांव बनियाखेड़ा निवासी ऋषिपाल प्रजापति की शादी 12 साल पहले क्षेत्र के गांव रामरायपुर निवासी रामकुमार प्रजापति की बेटी ओमवती से हुई थी। उसके तीन बेटे हैं। सबसे बड़ा बेटा 10 साल का है। बेटी की चाहत में ओमवती फिर से गर्भवती हो गयी। बताया जाता है कि सुबह ओमवती को प्रसव पीड़ा हुई। परिजन उसे एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जा रहे थे, लेकिन उसने रास्ते में एम्बुलेंस में ही दम तोड़ दिया। परिजन सरकारी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने भी उसे मृत घोषित कर दिया।

व्यवस्था से नाराज ससुरालियों ने किया हंगामा

-बताया जाता है कि मौत की सूचना मिलने पर मायके वाले भी महिला की ससुराल पहुंच गए और हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। हालांकि बाद में ससुराल वालों द्वारा इलाज के कागज दिखाए जाने पर वे शांत हो गए। थानाध्यक्ष प्रवीन सोलंकी ने बताया कि महिला की स्वाभाविक मौत हुई है। इस मामले में कोई तहरीर नहीं दी गयी है। परिजन शव घर ले गए। वहीं मायके वालों की मौजूदगी में परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया।

chat bot
आपका साथी