सांसद आजम खां को एक और झटका, करीबी हक रामपुरी गिरफ्तार

सांसद आजम खां की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब उनके करीबी हक रामपुरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 05:07 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jul 2020 05:07 PM (IST)
सांसद आजम खां को एक और झटका, करीबी हक रामपुरी गिरफ्तार
सांसद आजम खां को एक और झटका, करीबी हक रामपुरी गिरफ्तार

रामपुर।  कस्टोडियन की जमीन को जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने के मामले में पुलिस ने सांसद आजम खां के करीबी हक रामपुरी को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उन्होंने ही उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल बोर्ड में फर्जी वक्फनामा लिखा था। इस संबंध में 19 अगस्त 2019 को लखनऊ के ठाकुरगंज हुसैनबाड़ी नारायण गार्डेन निवासी अल्लामा जमीर नकवी ने अजीमनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

आरोप लगाया था कि सांसद आजम खां व अन्य लोगों द्वारा धोखाधड़ी करके शत्रु संपत्ति के फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर जमीन को जौहर यूनिवर्सिटी में मिला लिया गया। पुलिस ने सांसद आजम खां समेत नौ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने, फर्जी एवं कूटरचित दस्तावेज तैयार करने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने इस मुकदमे के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुकदमे में आरोपित गंज थाना क्षेत्र के मुहल्ला कूंचा लाल मियां निवासी उबैदुल हक उर्फ हक रामपुरी को शनिवार को रजा इंटर कॉलेज के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपित द्वारा ही उत्तर प्रदेश शिया सेन्ट्रल बोर्ड में फर्जी वक्फ नामा लिखा गया था। इसी मुकदमे में पुलिस तीन जुलाई को भी एक आरोपित सैय्यद गुलाम सय्यदेन को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मुकमे में तीन आरोपित सांसद आजम खां, उनकी पत्नी विधायक डॉ. तजीन फात्मा तथा उनके बेटे अब्दुल्ला आजम पहले से ही जेल में बंद हैं। पुलिस अन्य फरार आरोपितों की तलाश में जुटी है। 

chat bot
आपका साथी