किसान की मौत के बाद सामने आई दूसरी पत्‍नी, किया ऐसा काम कि शहर में होने लगी चर्चा

Amroha crime दूसरी पत्‍नी के फर्जी तरीके से जमीन बेचने के बाद पहली पत्नी ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर तहसील प्रशासन पर लगाया मिलीभगत का आरोप।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 07:10 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 07:10 PM (IST)
किसान की मौत के बाद सामने आई दूसरी पत्‍नी, किया ऐसा काम कि शहर में होने लगी चर्चा
किसान की मौत के बाद सामने आई दूसरी पत्‍नी, किया ऐसा काम कि शहर में होने लगी चर्चा

अमरोहा। Amroha crime। किसान की मौत के बाद उसके नाम की बेशकीमती जमीन पर एक महिला दूसरी पत्नी के रूप में वारिस बन बैठी तथा जमीन बेच दी। पहली पत्नी को जानकारी हुई तो उसने जांच शुरू कराई। आरोप है कि फर्जी निकाहनामा के आधार पर राजस्व अभिलेखों में नाम दर्ज करा लिए। अब पीड़िता ने मुख्यमंत्री को शिकायती पुत्र भेजा है। वहीं शिकायत मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने भी मामले की जांच का आदेश दिया है।

जोया के मुहल्ला इकबालनगर में रहने वाले मुनाजिर हुसैन की मौत बीमारी के चलते एक जून 2020 को हुई थी। परिवार में पत्नी मोमीना बेगम, बेटे मोहसिन, तोसीफ, तनवीर व तारिक सके अलावा एक बेटी हैं। इसी दौरान मोमीना को जानकारी हुई कि अमरोहा के मुहल्ला कुटकुई निवासी एक महिला ने खुद को मुनाजिर की दूसरी पत्नी होने का दावा किया है। आरोप है कि उसने गांव कांकरसराय के रहने वाले तीन लोगों के माध्यम से 21 फरवरी 2020 की तिथि का फर्जी निकाहनामा तैयार करा लिया तथा उसके बाद लेखपाल व कानूनगो को हमसाज कर 25 अगस्त को राजस्व रिकार्ड में अपना नाम भी दर्ज करा दिया। इस निकाहनामा पर मृतक के हस्ताक्षर भी नहीं हैं। जबकि वास्तविक पत्नी व बेटों के नाम कोरोना बंदी के चलते रिकार्ड में दर्ज नहीं हो सके थे। आरोप है कि सात दिन के बाद ही महिला ने लगभग मुनाजिर हुसैन की 65 लाख रुपये की कीमती जमीन का बैनामा दिल्ली के दो लोगों के नाम दो सितंबर को करा दिया। मोमीना का आरोप है कि इस सारे मामले में मुहल्ला कुरैशी के दो लोगों ने फर्जी गवाही भी दी है। कटकुई निवासी जिस महिला ने धोखाधड़ी की है उसका पति सऊदी अरब में रहता है तथा सभी दस्तावेज असली पति के नाम के हैं। अब मोमीना ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की है। साथ ही एसपी से भी पीड़िता ने शिकायत की थी। जिसकी जांच का आदेश नगर कोतवाली पुलिस को दिया है।

chat bot
आपका साथी