उम्मीद पर फिरा पानी, टूटे सपने

मुरादाबाद । विश्व कप क्रिकेट के बहुप्रतीक्षित सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया की हार से क्रिकेट प्रेमिय

By Edited By: Publish:Fri, 27 Mar 2015 02:06 AM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2015 04:49 AM (IST)
उम्मीद पर फिरा पानी, टूटे सपने

मुरादाबाद । विश्व कप क्रिकेट के बहुप्रतीक्षित सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया की हार से क्रिकेट प्रेमियों में मायूसी छा गई। टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। विश्वकप क्रिकेट जीतने का सपना संजोए लोगों में टीम इंडिया के खिलाफ गुस्सा भी देखा गया।

मैच के दौरान महानगर में चौराहों पर सन्नाटा पसरा रहा। हर कोई दिन भर टीवी स्क्रीन से चिपका रहा। तमाम सरकारी कर्मचारियों ने छुटटी ले ली थी। टीवी शोरूम में मैच देखने का लुफ्त उठाया। मैच को लेकर उत्साहित लोग सुबह आठ बजे से टेलीविजन सेट के सामने जम गए। टॉस हारने के साथ ही दर्शक भी उदास हो गए। लोगों की उम्मीदों पर शुरुआत में उमेश यादव खरे उतरते दिखाई दिए। विकेट गिरते ही दर्शक चहक उठते और बाउंड्री लगते ही चुप्पी छा जाती। चौके व छक्कों की बरसात से शांति छा जाती। रनों के आंकड़ों के साथ लोगों की धड़कनें भी बढ़ीं। भारतीय टीम के खेल को देखने के लिए लोगों ने टीवी सेट नहीं छोड़ा। मैच पलटने के साथ ही दर्शक खामोश होते रहे। मैच पर पकड़ खो चुके भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लोगों में गुस्सा ही दिखा।

मैच के दौरान महानगर के गंज गुरहट्टी, नवीन नगर, मंडी चौक, लाइनपार, बुद्धि विहार, आशियाना, हिमगिरी कालोनी, आवास विकास कालोनी, मानसरोवर कालोनी, कचहरी आदि जगहों पर लोग घरों से निकलने के बजाए टीवी सेट के सामने ही चिपके रहे। शाम साढ़े चार बजे तक हार की तस्वीर सामने थी। उसके बाद ही सड़क पर चहल पहल भी दिखी। मैच के खत्म होने से पहले ही लोगों ने टीवी सेट को छोड़ दिया। हालांकि चौराहों पर चर्चा का बिंदू मैच ही बना रहा। कोई कोहली को विलेन बता रहा था तो कोई अनुष्का को। सोशल साइट खासकर फेसबुक, व्हाट्सअप, ट्विटर पूरी तरह विश्व कप के इस सेमीफाइनल के नतीजों पर ही थे। क्रिकेट प्रेमियों का गुस्सा सोशल साइट पर देखने को मिला। हरके खिलाड़ी पर टिप्पणी लोगों ने गुस्से में शेयर की।

chat bot
आपका साथी