इलेक्ट्रिक ट्रेन को अभी दिल्ली दूर

मुरादाबाद : धीमी गति से काम चलने के कारण गाजियाबाद मुरादाबाद के बीच इलेक्ट्रिक ट्रैक बनने में अभी एक

By Edited By: Publish:Tue, 10 Feb 2015 01:38 AM (IST) Updated:Tue, 10 Feb 2015 01:38 AM (IST)
इलेक्ट्रिक ट्रेन को अभी दिल्ली दूर

मुरादाबाद : धीमी गति से काम चलने के कारण गाजियाबाद मुरादाबाद के बीच इलेक्ट्रिक ट्रैक बनने में अभी एक साल का समय लगेगा। वहीं हरिद्वार-लक्सर के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने को कमिश्नर रेलवे आफ सेफ्टी (सीआरएस) से अनुमति मांगी है।

मंडल रेल प्रबंधक सुधीर अग्रवाल ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि गाजियाबाद-मुरादाबाद के बीच कई स्थानों पर विद्युतीकरण का काम पूरा नहीं हो पाया है। इसलिए लक्ष्य के अनुरूप 31 मार्च तक काम पूरा नहीं हो पाएगा। हलांकि उक्त कार्य के लिए अभी कोई नया लक्ष्य नहीं मिला है। माना जा रहा है कि दिसंबर तक विद्युतीकरण का काम पूरा हो जाएगा और मार्च 16 तक दिल्ली मुरादाबाद के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेन चलनी शुरू हो जाएगी। रेलवे के विद्युतीकरण विभाग ने हरिद्वार-लक्सर के बीच विद्युतीकरण का काम पूरा कर लिया है। इस मार्ग पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन चलाने के लिए सीआरएस से अनुमति मांगी गई है। माना जा रहा है कि सीआरएस शीघ्र निरीक्षण करने के बाद इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने की अनुमति दे देंगे। 31 मार्च तक हरिद्वार से कुछ ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन से चलनी शुरू हो जाएंगी।

डीआरएम ने बताया कि रोजा-गोण्डा के बीच विद्युतीकरण का काम तेजी से चल रहा है। हालांकि उक्त काम को पूरा करने का कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं है। उम्मीद है कि जुलाई 16 तक इस मार्ग पर विद्युतीकरण कार्य पूरा हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी