फोरलेन सड़क के ड्रेन निर्माण को ग्रामीणों ने रोका, आक्रोश

जागरण संवाददाता लालगंज (मीरजापुर) फोरलेन सड़क निर्माण के साथ बस्तियों में जल निकासी के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 09:36 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 09:36 PM (IST)
फोरलेन सड़क के ड्रेन निर्माण को ग्रामीणों ने रोका, 
आक्रोश
फोरलेन सड़क के ड्रेन निर्माण को ग्रामीणों ने रोका, आक्रोश

जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर) : फोरलेन सड़क निर्माण के साथ बस्तियों में जल निकासी के लिए एनएचएआइ की ओर से ड्रेन का निर्माण कराया जा रहा है। भैंसौड़ बलाय पहाड़ गांव में आक्रोशित ग्रामीणों ने ड्रेन निर्माण कार्य गुरुवार को रोक दिया। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी लालगंज ने ग्रामीणों से वार्ता कर शंका का समाधान कराया, इसके बाद ड्रेन निर्माण शुरू हुआ।

ड्रमंडगंज चौकी अंतर्गत भैसौड़ बलाय पहाड़ फोरलेन सड़क का निर्माण होने के साथ ही जल निकासी के लिए ड्रेन का निर्माण किया जा रहा है। कुछ ग्रामीणों ने निर्माण कंपनी पर अधिग्रहण से अधिक भूमि लेने का आरोप लगाते हुए ड्रेन निर्माण कार्य रोक दिया। मौके की स्थिति देखते हुए पीएसी भी बुला ली गई। सूचना मिलते ही पहुंचे एसडीएम अमित कुमार शुक्ला ने ग्रामीणों से वार्ता की और कार्यदायी कंपनी डीबीएल के अधिकारियों के समक्ष कागजात देख मौके पर रोड की नापी कराई।

मैप के अनुसार कराई गई नापी में ड्रेन का निर्माण अधिग्रहण के अंदर ही भूमि पाई गई। इस मौके पर निर्माण कंपनी के राघवेंद्र पांडेय सहित ग्रामीण उपस्थित रहे। उपजिलधिकारी ने बताया कि अधिग्रहण की गई भूमि के अंतर्गत ही ड्रेन का निर्माण कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने आशंका जाहिर करते हुए कार्य रोक दिया था।

chat bot
आपका साथी