तीन दिवसीय धनुष यज्ञ उर्फ कजरहवा मेला शुरू

विकास खंड राजगढ़ के नदिहार में तीन दिवसीय धुनष यज्ञ मेला उर्फ कजरहवा मेला का आयोजन बुधवार को किया गया। दोनों ग्राम सभा के संयुक्त रुप से ग्राम प्रधान रेखा देवी व संगीता देवी ने भगवान शंकर का पूजा अर्चना करने के बाद मेला का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Dec 2018 09:25 PM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 10:22 PM (IST)
तीन दिवसीय धनुष यज्ञ उर्फ कजरहवा मेला शुरू
तीन दिवसीय धनुष यज्ञ उर्फ कजरहवा मेला शुरू

जासं, राजगढ़ (मीरजापुर) : विकास खंड राजगढ़ के नदिहार में तीन दिवसीय धुनष यज्ञ मेला उर्फ कजरहवा मेला का आयोजन बुधवार को किया गया। दोनों ग्राम सभा के संयुक्त रुप से ग्राम प्रधान रेखा देवी व संगीता देवी ने भगवान शंकर का पूजा अर्चना करने के बाद मेला का शुभारंभ किया। इस दौरान मेले में दोनों गांवों के अलावा अन्य ग्राम पंचायतों से ग्रामीण पहुंचे और मेला का लुत्फ उठाया।

यह मेला हर वर्ष की भांति इस साल भी मेला का आयोजन किया गया। इसमें स्थानीय लोगों के अलावा बाहर से भी आए लोगों ने दुकान लगाया हैं। यह मेला नदी किनारे स्थित है और वही पर शंकरजी का मंदिर स्थापित है। यहीं पर पूजा पाठ करके मेला की शुरुआत होती है। मेले में आए लोगों ने भगवान शंकर का दर्शन पूजन कर मेला का आनंद उठाया। मेला में अभी तक लाइट की व्यवस्था नहीं की गई है जिससे शाम के समय में अंधेरा रहता है और चोरी की समस्या बनी होती है। इस संबंध में ग्राम प्रधान रेखा देवी ने बताया कि लाइ¨टग की व्यवस्था की जा रही है जिससे चारों तरफ रोशनी बनी रहे और किसी को कोई भी दिक्कत ना हो।

chat bot
आपका साथी