सैनिक स्कूल के लिए ग्रुप कैप्टन ने किया भूमि का मौका मुआयना

जनपद में प्रस्तावित सैनिक स्कूल के लिए प्रशासन द्वारा चुनार के धौहां गांव में चयनित की गई भूमि का स्थलीय निरीक्षण सैनिक स्कूल सोसायटी रक्षा मंत्रालय के ग्रुप कैप्टन पी रवि कुमार ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jan 2020 07:33 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2020 11:28 PM (IST)
सैनिक स्कूल के लिए ग्रुप कैप्टन ने किया भूमि का मौका मुआयना
सैनिक स्कूल के लिए ग्रुप कैप्टन ने किया भूमि का मौका मुआयना

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : जनपद में प्रस्तावित सैनिक स्कूल के लिए प्रशासन द्वारा चुनार के धौहां गांव में चयनित की गई भूमि का स्थलीय निरीक्षण, सैनिक स्कूल सोसायटी रक्षा मंत्रालय के ग्रुप कैप्टन पी रवि कुमार ने किया। सोमवार को पूर्वाह्न करीब साढ़े बारह बजे सीआरओ मीरजापुर महमूद आलम अंसारी व एसडीएम जंगबहादुर यादव समेत अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ धौहां गांव पहुंचे रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने विभिन्न बिदुओं पर उपस्थित अधिकारियों से वार्ता की। हालांकि पत्र प्रतिनिधियों द्वारा निरीक्षण के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार करते हुए कहा कि वह अपनी रिपोर्ट जाकर मंत्रालय को सौंप देंगे। निरीक्षण के दौरान ग्रुप कैप्टन ने चयनित भूमि का नक्शा देखा और राजस्व विभाग के अधिकारियों से वार्ता भी की। तहसील प्रशासन द्वारा 35 एकड़ से अधिक रकबे की भूमि उन्हें दिखाया गया। इस दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी से कई बिदुओं पर वार्ता करते हुए जानकारी ली। राजस्व कर्मियों द्वारा सैनिक स्कूल के लिए सुरक्षित भूमि के तय किए गए अराजी नंबर को नक्शे में देखने के बाद उन्होंने पूरी भूमि को देखने की बात कही। -मौके पर मौजूद रहे कई विभागों के अधिकारी

सैनिक स्कूल के लिए जरूरी सुविधाओं की जानकारी के लिए ग्रुप कैप्टन पी रवि कुमार ने धौहां गांव में ही विद्युत, पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों कई बिदुओं पर जानकारी ली। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि धौहां स्थित 33/11 विद्युत उपकेंद्र से यहां आपूर्ति की जाएगी। जल निगम के अधिकारियों ने पेयजल के पहला विकल्प बोरिग बताया यदि बोरिग फेल हुई तो जरगो डैम से पानी लिफ्ट कराकर लाए जाने की बात कही। जिसके शोधन के बाद उसे पीने लायक बनाया जाएगा। यहां की पुलिस सुरक्षा के बारे में उन्होंने प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्रा से जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने आसपास के स्थानीय अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के बारे में पूछा। एडिशनल सीएमओ डा. एसके सिन्हा व प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. संतोष वर्मा ने उन्हें स्थानीय स्तर पर मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधी जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी