अधूरे पड़े पीएम आवास पूर्ण कराना बड़ी चुनौती

हलिया विकास खंड में अधूरे पड़े प्रधानमंत्री आवास पूर्ण कराना चुनौती बन गया है। अधिकारियों के तमाम प्रयास के बाद भी लाभार्थियों द्वारा आवास को पूर्ण कराने में रुचि नहीं लिया जा रहा है। खंड विकास अधिकारी द्वारा अधूरे पड़े आवास को पूरा कराने के लिए निर्देशित किया जा रहा है लेकिन कर्मियों और लाभार्थियों पर असर नहीं पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 09:43 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 11:07 PM (IST)
अधूरे पड़े पीएम आवास  पूर्ण कराना बड़ी चुनौती
अधूरे पड़े पीएम आवास पूर्ण कराना बड़ी चुनौती

जासं, ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : हलिया विकास खंड में अधूरे पड़े प्रधानमंत्री आवास पूर्ण कराना चुनौती बन गया है। अधिकारियों के तमाम प्रयास के बाद भी लाभार्थियों द्वारा आवास को पूर्ण कराने में रुचि नहीं लिया जा रहा है। खंड विकास अधिकारी द्वारा अधूरे पड़े आवास को पूरा कराने के लिए निर्देशित किया जा रहा है लेकिन कर्मियों और लाभार्थियों पर असर नहीं पड़ रहा है।

हलिया विकास खंड में वित्तीय वर्ष 2017 से 2019 में कुल 5615 आवास लाभार्थियों को आंवटित हुए थे लेकिन अभी तक ग्राम पंचायत गौरवा, गजरिया, थोथा, बेलाही सहित आदि गांवों में 180 लाभार्थियों द्वारा आवास का निर्माण कार्य पूरा नहीं कराया गया है। जिसके लिए बीडीओ द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि अधूरे पड़े 180 आवास हर हाल में 30 अप्रैल तक पूर्ण कराए नहीं तो 30 अप्रैल के बाद लाभार्थियों से आवास के धन का रिकवरी कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी