बीडीओ ने किया तालाब का निरीक्षण, कराएं सफाई

विकास खंड मझवां के जमुआं बाजार में प्राचीन तालाब में गंदगी कि होने की जानकारी मिलने पर ब्लाक के बीडीओ अमीर चंद्र राम ने बुधवार को तालाब का निरीक्षण किया। विशालकाय तालाब का ब्लाक की टीम व पंचायत सचिव ने निरीक्षण करा चौबीस घंटे के भीतर सफाई करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jul 2019 07:57 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jul 2019 07:57 PM (IST)
बीडीओ ने किया तालाब 
का निरीक्षण, कराएं सफाई
बीडीओ ने किया तालाब का निरीक्षण, कराएं सफाई

जासं, जमुआं (मीरजापुर) : विकास खंड मझवां के जमुआं बाजार में प्राचीन तालाब में गंदगी कि होने की जानकारी मिलने पर ब्लाक के बीडीओ अमीर चंद्र राम ने बुधवार को तालाब का निरीक्षण किया। विशालकाय तालाब का ब्लाक की टीम व पंचायत सचिव ने निरीक्षण करा चौबीस घंटे के भीतर सफाई करने के निर्देश दिए।

अधिकारियों ने प्रधान प्रतिनिधि को आदेशित किया कि अगले 24 घंटे के अंदर तालाब के अंदर कूड़ा व झाड़ी एवं पालीथिन को साफ कराया जाए। साथ ही अगल-बगल में रहने वाले नागरिको को चेतावनी दी गई कि अगर कोई व्यक्ति घर का कचरा तालाब में या तालाब के अगल-बगल में फेंकता है उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। तालाब को साफ कराकर एक आदर्श तालाब बनाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर तालाब के चारों तरफ 400 पौधे रोपे जाएंगे और इस तालाब को जिले का आदर्श तालाब बनाया जाएगा। तालाब के आसपास गंदगी की समस्या काफी दिनों से है जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार शिकायत की। जिले के अधिकारियों को भी इस बाबत जानकारी मिली जिसके बाद बीडीओ ने तालाब का दौरा कर साफ-सफाई के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी