रेलवे ट्रैक पर मिला साउथ कैंपस के छात्र का शव

दो दिन पहले निकला था घर जाने को मीरजापुर : देहात कोतवाली क्षेत्र के धौरूपुर पोखरा के पास रेलवे ला

By Edited By: Publish:Sun, 04 Dec 2016 05:26 PM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2016 05:26 PM (IST)
रेलवे ट्रैक पर मिला साउथ कैंपस के छात्र का शव

दो दिन पहले निकला था घर जाने को

मीरजापुर : देहात कोतवाली क्षेत्र के धौरूपुर पोखरा के पास रेलवे लाइन पर रविवार की सुबह बीस वर्षीय युवक का शव मिला। उसकी जेब में मोबाइल, ट्रेन का टिकट और आधार कार्ड मिला है। उससे उसकी शिनाख्त हुई। वह बीएचयू के साउथ कैंपस में बीकाम द्वितीय वर्ष का छात्र था। कैंपस से दो दिन पहले वह घर जाने के लिए निकला था।

बिहार के खगड़िया के बेला सिवटी निवासी नरेंद्र कुमार महतो सोनभद्र के रेनूसागर स्थित एक कंपनी में कार्यरत है। उनका पुत्र रोशन कुमार बीएचयू के साउथ कैंपस में बीकाम आनर्स ( द्वितीय वर्ष) का छात्र था। यहां वह शिवालिक हास्टल में रहता था। दो दिसंबर की सुबह वह घर जाने की बात कहकर छात्रावास से निकला था। रविवार की सुबह धौरूपुर पोखरा के रेलवे लाइन की तरफ जा रहे ग्रामीणों ने युवक का शव देखा। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस को मृतक की जेब में मोबाइल, इलाहाबाद से मीरजापुर तक का ट्रेन टिकट और आधार कार्ड मिला। मृतक के घुटने व सिर में चोट के निशान थे। छानबीन के दौैरान पुलिस ने मोबाइल फोन के आखिरी काल पर नंबर मिलाया तो रोशन के पिता नरेंद्र महतो ने फोन रिसिव किया। इसके बाद उन्होंने दस बजे शिवालिक छात्रावास में रहने वाले रोशन के दोस्तों को टेलीफोन पर पुलिस से मिली घटना की जानकारी के बारे में बताया। इस सूचना पर साउथ कैंपस के प्रो. इंचार्ज आरपी शुक्ल, शिवालिक छात्रावास के वार्डन व छात्र देहात कोतवाली क्षेत्र के भरुहना चौकी पहुंचे। यहां उन्होंने शव की शिनाख्त रोशन के रूप में की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस लाया गया। पोस्टमार्टम हाउस के बाहर प्रो. इंचार्ज ने बताया कि दो दिसंबर को रोशन घर गया था। हास्टल से निकलने के बाद वह कहां गया इस बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है।

पढ़ने में मेधावी था रोशन : रोशन कुमार पढ़ने में मेधावी था। साउथ कैंपस में बीकाम में प्रवेश लेने के पहले वह प्रतापगढ़ के नवोद्य विद्यालय में पढ़ता था। प्रथण श्रेणी मे उसने इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी। दो भाइयों में वह बड़ा था। साथी छात्रों का कहना है कि लैपटाप वितरण की सूची में भी उसका नाम शामिल था। एएसपी सिटी अशोक शुक्ल ने बताया कि लैपटाप के लिए प्रतापगढ़ जाकर वहां से लौटते समय हादसे का शिकार होने आशंका है।

chat bot
आपका साथी