UP Election 2022: बिजनौर में गठबंधन के विवाद को विराम, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नहीं कराएंगे नामांकन

UP Vidhan Sabha Election 2022 बिजनौर राष्‍ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के बीच तनातनी को अभी विराम लग गया है। सपा हाईकमान के आदेश पर यहां पर डाक्‍टर रमेश तोमर ने नामांकन कराने से इंकार कर दिया है। इससे कार्यकर्ताओं को भी राहत मिली है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 01:50 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 03:12 PM (IST)
UP Election 2022: बिजनौर में गठबंधन के विवाद को विराम, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नहीं कराएंगे नामांकन
UP Vidhan Sabha Chunav 2022 : बिजनौर में सपा-रालोद गठबंधन का विवाद थम गया है।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। UP Vidhan Sabha Election 2022 बिजनौर सदर सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी को लेकर चल रहा विवाद एक सप्ताह बाद समाप्त हो गया है। हाईकमान के आदेश पर डॉ रमेश तोमर ने नामांकन कराने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि वह सपा के सच्चे सिपाही हैं। पार्टी के निर्देश पर वह नामांकन नहीं कराएंगे। पार्टी के साथ ही रालोद सिंबल से चुनाव लड़ रहे गठबंधन के प्रत्याशी डॉक्टर नीरज चौधरी के साथ रहेंगे। अब बिजनौर सदर सीट से गठबंधन की ओर से रालोद रालोद प्रत्याशी डॉक्टर नीरज चौधरी ही मैदान में है।

247 दिव्यांगजनों ने भरे फॉर्म

धामपुर में निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए बैलेट पेपर से मतदान कराने के लिए फॉर्म भिजवाए गए हैं। अभी तक केवल 247 फार्म भरे गए हैं। दिव्यांगजनों को मतदान केंद्रों तक पहुंचने में होने वाली परेशानी को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने फॉर्म 12-डी की व्यवस्था की है। इस फॉर्म को दिव्यांग जनों और 80 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों के घर भेजा गया है। जिसमें उनके घर पर ही बैलेट पेपर से वोट डालने की सुविधा दी जाएगी।

अन्‍य लोगों से भी संपर्क करें

एसडीएम विजय वर्धन तोमर के मुताबिक धामपुर विधानसभा में 2500 दिव्यांग जनों को चिन्हित किया गया था, लेकिन अभी तक केवल 247 दिव्यांगजनों ने ही फॉर्म 12-डी भर कर दिए हैं। बीएलओ को निर्देश दिए गए हैं कि अन्य लोगों से भी संपर्क करें। जितने फॉर्म आएंगे। उनकी संख्या के हिसाब से बैलेट पेपर से मतदान कराने की व्यवस्था की जाएगी।

chat bot
आपका साथी