पुलिस कस्‍टडी से फ‍िर भागा बदमाश, दो होमगार्ड निलंबित

मेरठ में एक बार फ‍िर खाकी की बड़ी लापरवाही सामने आई। बदमाश ने उल्‍टी आने का बहाना बनाया इसलिए सिपाही और होमगार्ड ने उसे छोड़ दिया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 28 Feb 2019 11:07 AM (IST) Updated:Thu, 28 Feb 2019 11:07 AM (IST)
पुलिस कस्‍टडी से फ‍िर भागा बदमाश, दो होमगार्ड निलंबित
पुलिस कस्‍टडी से फ‍िर भागा बदमाश, दो होमगार्ड निलंबित
मेरठ, जेएनएन। खाकी की लापरवाही से एक बार फिर बदमाश पुलिस कस्टडी से फरार हो गया। अधिकारी मामले पर पर्दा डालते रहे। जब पोल खुली तो दो होमगार्ड को निलंबित कर आरोपित को शीघ्र पकड़ने का दावा किया।
उल्टी आने का बहाना कर भागा बदमाश
मेडिकल थाना पुलिस ने मंगलवार रात देहरादून निवासी सिकंदर पुत्र भोपाल को चेकिंग के दौरान चाकू समेत गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपित ने बताया था कि वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा था। पुलिस उसे थाने ले आई थी। बुधवार सुबह मेडिकल कराने के लिए उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। वहां उसने उलटी आने का बहाना बनाया। सिपाही और होमगार्ड ने उसे भेज दिया। इसी बीच वह फरार हो गया। सिपाही व होमगार्ड को जानकारी हुई तो काफी देर तक वह उसे तलाशते रहे। जब वह नहीं मिला तो उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद मेडिकल समेत कई थानों की पुलिस उसको तलाश करती रही, लेकिन बुधवार देर रात तक आरोपित का सुराग नहीं लग सका। मेडिकल कॉलेज की एक महिला चिकित्सक ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सिपाही व होमगार्ड की लापरवाही के कारण आरोपित भागा है।
कुछ दिन पहले भी भागा था बदमाश
मेडिकल कॉलेज से कुछ दिन पूर्व भी एक आरोपित पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। उसमें भी एक पुलिसकर्मी और होमगार्ड पर कार्रवाई कर इतिश्री कर ली।
कांस्टेबल को बचा गई पुलिस
मेडिकल थाना प्रभारी कैलाश चंद ने बताया कि आरोपित को दो होमगार्ड बालेश्वर व कुशलपाल लेकर गए थे। इसमें कोई भी कांस्टेबल नहीं था, जबकि मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि कांस्टेबल और एक होमगार्ड मेडिकल कराने गए थे। यदि पुलिस का बयान सही है तो फिर होमगार्ड के भरोसे बदमाश को कैसे छोड़ा गया?
इनका कहना है
फरार आरोपित को जल्द पकड़ लिया जाएगा। दोषियों पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।
- अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी
chat bot
आपका साथी