छात्रों ने निकाला जुलूस, कलक्ट्रेट में दिया धरना

छात्रसभा के बैनर तले मंगलवार को छात्रों ने पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सचिन चौधरी काउत्पीड़न व फर्जी मुकदमें में फंसाने का आरोप लगाते हुए कमिश्नरी से कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। मेरठ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Sep 2019 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 11 Sep 2019 06:28 AM (IST)
छात्रों ने निकाला जुलूस, कलक्ट्रेट में दिया धरना
छात्रों ने निकाला जुलूस, कलक्ट्रेट में दिया धरना

जेएनएन, मेरठ । छात्रसभा के बैनर तले मंगलवार को छात्रों ने पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सचिन चौधरी काउत्पीड़न व फर्जी मुकदमें में फंसाने का आरोप लगाते हुए कमिश्नरी से कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। विरोध प्रदर्शन करने के बाद कलक्ट्रेट में धरना दिया। राज्यपाल के नाम ज्ञापन एसीएम चंद्रेश कुमार सिंह को दिया।

धरने पर बैठे छात्रों ने आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन द्वारा छात्र नेता एवं पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विवि सचिन चौधरी का छात्रों की समस्याएं व जनता के विषय उठाने पर उत्पीड़न किया जा रहा है। छात्र एकजुट होकर उसका विरोध करेंगे।

छात्रों ने मांग की कि इस मामले की पूरी तरह निष्पक्ष जांच करायी जाए। धरने के दौरान छात्रों के बीच पहुंचे एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह ने कहा कि सचिन के खिलाफ दूसरे पक्ष के परिजनों ने ही प्रार्थना पत्र दिया था। पुलिस ने इस मामले में अपनी ओर से कोई कार्रवाई नहीं की। मुकदमा भी दूसरे पक्ष ने दर्ज कराया। फिर भी यदि उन्हें कोई शिकायत है तो वह अपना पक्ष कप्तान के समक्ष रख सकते हैं। एसपी सिटी के समझाने पर छात्र मान गए।

धरने पर यह रहे मौजूद

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विवि डा. संदीप चौधरी, डा. राजीव बालियान, प्रशांत वर्मा, संजय चौधरी, सचिन, विशाल, नरेश ने सम्बोधित किया। धरने पर मोहित रस्तोगी, अंशुल करनावल, अभिषेक, विशाल पोसवाल, देवा रोहटा, संजय चौधरी व नितिन मौजूद रहे।

आत्मदाह की सूचना पर पुलिस छावनी बना

धरने के दौरान ही एक छात्र के कलक्ट्रेट में आत्मदाह करने की सूचना थी, जिस पर पुलिस प्रशासन ने कलक्ट्रेट परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया। सिविल लाइन समेत कई थानेदार व पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। छात्रों का धरना समाप्त होने तक पुलिस वहीं डटी रही।

chat bot
आपका साथी