मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : आरोपितों का रिमांड मंजूर,पूछताछ के दौरान होगी वीडियोग्राफी

28 मार्च को मेरठ के एक होटल से फरार हुए कुख्यात बदन सिंह बद्दो के मामले में अदालत ने तीन आरोपितों के चार दिन के पुलिस रिमांड की अर्जी को मंजूर कर लिया है।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 11:25 AM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 11:25 AM (IST)
मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : आरोपितों का रिमांड मंजूर,पूछताछ के दौरान होगी वीडियोग्राफी
मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : आरोपितों का रिमांड मंजूर,पूछताछ के दौरान होगी वीडियोग्राफी
मेरठ,जेएनएन। कुख्यात बदन सिंह बद्दो को पुलिस कस्टडी से फरार कराने के आरोपित ट्रांसपोर्टर व दो व्यापारी नेताओं का चार दिन का पुलिस रिमांड शुक्रवार को मंजूर हो गया। हालांकि,अदालत ने आदेश दिया है कि सारी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाए। साथ ही पूछताछ के दौरान तीनों के अधिवक्ताओं को साथ रहने की अनुमति भी दी गई है।
बद्दो अभी पकड़ से बाहर
हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा पंजाबीपुरा निवासी बदन सिंह गत 28 मार्च को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से गाजियाबाद पेशी पर आया था। पुलिस से साठगांठ कर बद्दो मेरठ के होटल मुकुट महल में पहुंचा और फरार हो गया। पुलिस ने बद्दो, फतेहगढ़ पुलिस के छह जवान, बद्दो के तीन साथियों व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। साथ ही बद्दो पर ढाई लाख का इनाम भी घोषित किया था।
पांच दिन के रिमांड की अर्जी डाली थी
फतेहगढ़ के छह पुलिसकर्मी तथा बद्दो के दो सहयोगियों को जेल भेजकर बद्दो का पुत्र सिकंदर,ट्रांसपोर्टर डिपिन सूरी, व्यापारी नेता लल्लू मक्कड़,व्यापारी सोनू सहगल,होटल मुकुट महल के मालिक मुकेश गुप्ता,व्यापारी अनिल छाबड़ा उर्फ जिम्मी,पपीत बढ़ला तथा सहयोगी शिशुपाल पर भी 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। आठ अप्रैल को मेरठ पुलिस तीनों सहयोगियों को ट्रांजिट रिमांड पर मेरठ लेकर आई थी। 10 अप्रैल को विवेचक व ब्रह्रमपुरी इंस्पेक्टर ने तीनों को पांच दिन के रिमांड पर देने की अर्जी कोर्ट में लगाई थी। शुक्रवार को स्पेशल सीजेएम रामलाल की कोर्ट में रिमांड पर सुनवाई हुई।
वकील ने दी दलील
डिपिन सूरी के वकील ने संजीव गुर्जर ने अर्जी दी कि उनका क्लाइंट हाई ब्लड प्रेशर,शुगर,एंजाइटी व स्लिप डिस्क का मरीज है। इसलिए मेडिकल परीक्षण कराकर वीडियोग्राफी में पूछताछ की जाए तथा इस दौरान अधिवक्ता को साथ रहने की अनुमति दी जाए। बाकी दोनों सहयोगियों के वकील भी कोर्ट में मौजूद रहे। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने तीनों का 13 अप्रैल सुबह 10 बजे से 16 अप्रैल शाम चार बजे तक का पुलिस रिमांड मंजूर कर दिया।
प्रेमिका समेत तीन हत्थे चढ़े
बद्दो की तलाश में पुलिस हाथ-पांव पीट रही है। बीते दिनों बद्दो के करीबी मीका सरदार को दबोचने के बाद पुलिस ने अब दिल्ली से बद्दो की महिला मित्र व दो अन्य को गिरफ्तार किया है। हालांकि, पुलिस अभी इस संबंध में कुछ भी बोलने से बच रही है। चार दिन पहले पुलिस ने बद्दो के करीबी मीका को पकड़ा था। मीका ही बद्दो को अपनी कार में ले गया था। उससे पूछताछ में सामने आया था कि बद्दो दिल्ली-दून हाईवे पर उसकी कार से उतरकर दूसरी कार में फरार हुआ था। दिल्ली के रास्ते वह मुंबई पहुंचा और इसके बाद उसकी लोकेशन नहीं मिली। पुलिस को जांच में पता चला कि बद्दो दिल्ली निवासी अपनी प्रेमिका के संपर्क में था। 
chat bot
आपका साथी